Published By:धर्म पुराण डेस्क

हीरा: हीरा इन राशियों के लिए अशुभ माना जाता है

हीरा सबसे कीमती रत्नों में से एक है। यह अपनी चमक और सुंदरता के लिए पूरी दुनिया में जाना जाता है। वहीं ज्योतिष शास्त्र में इसे पहनने के कई फायदे हैं, लेकिन यह सभी के लिए फायदेमंद नहीं है। तो आइए जानते हैं क्या हैं ये राशियां।

ज्योतिष: हीरा, अपनी सुंदरता और चमक के लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध है, एक बहुत ही कीमती रत्न है। ज्योतिष शास्त्र में भी हीरा धारण करने के अनेक लाभों का उल्लेख किया गया है। हीरे का संबंध शुक्र ग्रह से माना जाता है। 

ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह को भौतिक सुख, वैवाहिक सुख और समृद्धि का कारक माना गया है। ऐसे में जिन लोगों की कुंडली में शुक्र कमजोर है उन्हें हीरा धारण करने की सलाह दी जाती है। ऐसा माना जाता है कि शुक्र ग्रह के शुभ प्रभाव से व्यक्ति को जीवन में सुख, समृद्धि और ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वृष, मिथुन, तुला, कन्या और मकर राशि वाले हीरे को धारण कर सकते हैं। हीरा रत्न धारण करने से इन राशियों के जातकों को व्यापार, स्वास्थ्य और दांपत्य जीवन से जुड़ी समस्याओं से राहत मिलती है। 

आप शुक्रवार के दिन ज्योतिष सलाह से इसकी अंगूठी पहन सकते हैं।

हीरे की चमक हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करती है, लेकिन यह हर राशि के लिए शुभ नहीं होता है। तो आइए जानते हैं कि किस राशि के लोगों को ज्योतिष के अनुसार हीरा नहीं पहनना चाहिए।

इस राशि के लोगों को हीरा नहीं पहनना चाहिए-

ज्योतिषियों के अनुसार हीरा कुछ राशियों के लिए उपयुक्त नहीं होता है। इसमें मेष, धनु, सिंह, मीन और वृश्चिक शामिल हैं।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........