Published By:धर्म पुराण डेस्क

दिवाली के दिन करें ये उपाय..! परिवार में बनी रहेगी सुख-शांति

पांच दिवसीय दिवाली उत्सव 22 अक्टूबर से शुरू हो गया है। जिसमें पहले धनतेरस, रूप चतुर्दशी, दीपावली, गोवर्धन पूजा और अंत में भाईदूज पर्व मनाया जाता है। वैसे तो दिवाली रोशनी और खुशियों का त्योहार है। कहा जाता है कि दीपावली के दिन लक्ष्मीजी घरों में प्रवेश करती हैं और वहीं निवास करती हैं जहां साफ-सफाई होती है। इसके अलावा दिवाली के दिन कुछ ज्योतिषीय उपाय भी किए जाते हैं, जिससे जीवन में कभी भी आर्थिक समस्या नहीं आती है। ऐसे में आइए जानते हैं दिवाली के दिन किए जाने वाले कुछ उपायों के बारे में..!

दिवाली के दिन करें ये उपाय-

1. अगर आप अपने घर और परिवार में खुशियां बनाये रखना चाहते हैं तो धनतेरस के दिन एक सूखा नारियल खरीदकर दीपावली के दिन लक्ष्मी जी को अर्पित करें। आप चाहें तो इस नारियल की मिठाई बनाकर या फिर इसे फोड़कर इसमें थोड़ी सी चीनी मिलाकर भोग लगा सकते हैं। ऐसा करने से आपके घर परिवार में खुशियां बनी रहेगी।

2. यदि आप अपने घर में धन की वर्षा करना चाहते हैं तो इस दिन कुबेर यंत्र को घर ले आएं और दिवाली के दिन शाम की पूजा के दौरान इस यंत्र की विधिपूर्वक पूजा करें। इस दौरान ज्यादा से ज्यादा कुबेर मंत्र का जाप करके इसे अपने घर में स्थापित करें। मंत्र है- ॐ ह्रीं श्रीं क्रीं श्रीं कुबेराय। अष्ट-लक्ष्मी मम गृहे धनं पुरय पुरय नमः॥ ऐसा करने से आपके घर से धन संबंधी समस्याएं दूर हो जाएंगी।

धर्म जगत

SEE MORE...........