Published By:धर्म पुराण डेस्क

अपनाएं ये स्किन केयर, चेहरा दिखेगा जवां और खूबसूरत

पुरुषों को सूरज की अल्ट्रावायलेट किरणों से दूर रहना चाहिए. वहीं अगर आपको धूप में रहने की जरूरत है तो आपको अच्छा सनस्क्रीन लगाना चाहिए..!

माथे की झुर्रियां कैसे कम करें: 

माथे पर झुर्रियां आपकी त्वचा को बेजान और रूखी बना देती हैं। इससे न सिर्फ महिलाओं का चेहरा बल्कि पुरुषों का चेहरा भी बेजान और बूढ़ा दिखने लगता है। इसके लिए आप तरह-तरह के उत्पादों का इस्तेमाल भी करते हैं, लेकिन इसका कोई खास फायदा नहीं होता, बल्कि ये उत्पाद आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

ऐसे में आपको अपनी त्वचा का खास ख्याल रखने की जरूरत है।आपको इसका खास ख्याल रखना होगा इसलिए हम आपको बता रहे हैं कि माथे पर झुर्रियों से छुटकारा पाने के लिए आपको क्या करना चाहिए। 
 

धूप से दूर रहें-

पुरुषों को महिलाओं की तुलना में अधिक धूप का सामना करना पड़ता है और कभी-कभी वे अपनी त्वचा की देखभाल नहीं कर पाते हैं। इसलिए इनकी त्वचा काफी बेजान नजर आती है ऐसे में आपको सावधान रहना चाहिए कि आप ज्यादा धूप में न रहें। हां, पुरुषों को सूरज की अल्ट्रावायलेट किरणों से दूर रहना चाहिए। वहीं अगर आपको धूप में रहने की जरूरत है तो आपको अच्छा सनस्क्रीन लगाना चाहिए।
 

तनाव कम करना-

निजी जीवन में अत्यधिक काम या तनाव भी आपकी परेशानियों को बढ़ा सकता है। इन कारणों से भी माथे पर झुर्रियां पड़ सकती हैं। तनाव कम करने के लिए आप मेडिटेशन, योगा, ओर्मा थेरेपी और पर्याप्त नींद की मदद ले सकते हैं। इससे आपको बहुत फायदा होगा।
 

खुद को हाइड्रेट रखें

रूखी और झुर्रियों वाली त्वचा से छुटकारा पाने के लिए अपनी त्वचा को हाइड्रेट रखना बहुत जरूरी है। अगर आपकी त्वचा अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रहती है, तो माथे पर झुर्रियां नहीं आती हैं और गर्मियों में भी त्वचा चमकदार दिखती है, इसलिए आपको दिन भर में रानी का खूब सेवन करना चाहिए। इसके लिए दिन में कम से कम आठ गिलास पानी पिएं।

धूम्रपान न करें -

अगर आप अपनी त्वचा की देखभाल करना चाहते हैं, बहुत अधिक धूम्रपान न करें यह न केवल त्वचा पर झुर्रियां पैदा करता है बल्कि हृदय की समस्याओं और अन्य बीमारियों का भी कारण बनता है।

धर्म जगत

SEE MORE...........