Published By:धर्म पुराण डेस्क

लड़की ने ठुकराया आपका प्यार, इस तरह रिजेक्शन के माहौल से बाहर आएं

नौकरी के लिए इंटरव्यू या प्रेम प्रसंग होना किसी को भी रिजेक्ट होना पसंद नहीं है, इसका मतलब यह नहीं है कि आप रिजेक्शन के डर से इंटरव्यू न दें। उसी तरह प्यार में ठुकराए जाने से मत डरो। यदि आपको कोई अस्वीकृति मिलती है, तो विचार करें कि भविष्य में आपका चरित्र बेहतर होगा।

अगर कोई युवती आपको ठुकरा दे तो क्या करें ..

उसका सम्मान करें और उसके निर्णय को स्वीकार करें। आप अपने आप को इसके स्थान पर रखते हैं। यदि आप किसी को अस्वीकार करते हैं और वे आपसे पूछने की कोशिश करते हैं तो आपको भी आश्चर्य होगा।

अस्वीकृति को सामान्य रहने दें ..

अस्वीकृति को व्यक्तिगत रूप से न लें, हर किसी की अपनी पसंद होती है। इस सामान्य बात को सामान्य रहने दें। सोचिये किसी को पिज़्ज़ा पसंद नहीं है और किसी को पिज़्ज़ा ज्यादा। किसी भी अस्वीकृति से निराश न हों और सोचें कि यहां बहुत से लोग होंगे जो आपको पसंद करेंगे।

अपने दिल की सुनो ..

रिजेक्ट होने के बाद कुछ ऐसा करें जिससे आपको खुशी मिले। एक युवा महिला द्वारा अस्वीकृति से छुटकारा पाएं। इसके साथ खुद को एक नया मौका दें। आपके क्रश द्वारा खारिज किए जाने से बेहतर कुछ नहीं है। इससे बेहतर और कुछ नहीं है, इसे ढूंढो और उस पर काम करो।

दोस्तों के साथ बैठो:

रिजेक्ट होने के बाद युवाओं के मन में कई तरह की बातें चलती रहती हैं। इस स्थिति से निपटने के लिए साथी दोस्तों से बात करें। उनके साथ इस बारे में चर्चा करने से आपको अच्छा महसूस होगा। यह स्थिति कई युवाओं के जीवन में होती है। आप इस स्थिति से लड़ने के लिए दोस्तों के साथ अनुभव से सीख सकते हैं।

अकेलेपन का आनंद लें:

अस्वीकृति से लड़ने का कार्य कठिन है। एक बार जब आप इस समय से गुजरेंगे तो आपको एहसास होगा कि जीवन में तेजी से कैसे आगे बढ़ना है। हर किसी का जीवन चुनौतियों से भरा होता है। अकेलेपन का आनंद लें और जानें कि अकेलापन जीवन में खास है।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........