Published By:धर्म पुराण डेस्क

शनिवार को इस राशि के जातकों पर रहेगी हनुमान दादा की कृपा, जानें अपना राशिफल

मेष राशि :- 

मेष राशि वालों के करियर से जुड़े सभी काम पूरे होते हुए नजर आएंगे, नई नौकरी के लिए ऑफर लेटर भी आ सकता है। व्यापार के मामले में भी व्यापारी कठिन कार्यों को आसानी से पूरा कर पाएंगे। इससे उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा। 

विभिन्न प्रकार की कलाओं से जुड़े युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का अच्छा मौका मिल सकता है। इसमें कूदें और अपने भाई-बहनों के साथ खेलें और थोड़ी देर के लिए अपने बचपन की यादों में डूब जाएं। 

अपने हाथों का ख्याल रखें और कोई भी काम करते समय सावधानी से काम लें। परिस्थितियां अनुकूल न होने पर भी रास्ता निकालने की कोशिश करें और दूसरों से बहसबाजी न करें।

वृष राशि :-  

कार्यक्षेत्र में अपने बॉस और अन्य अधिकारियों से संबंध अच्छे रखें. व्यापार में आज सावधानी बरतें क्योंकि आपकी छोटी सी लापरवाही बड़ी मुसीबत खड़ी कर सकती है। कुछ मामलों में युवाओं को दूसरों के साथ समझौता करना पड़ सकता है, इसमें कोई बुराई नहीं है। 

माता का विशेष स्नेह प्राप्त होगा, परिवार के साथ कहीं घूमने जाने का योग बन सकता है, अच्छा रहेगा। किसी तरह का इंफेक्शन होने की आशंका है, इसलिए सेहत का ध्यान रखें। धैर्य रखें और अपनी सामाजिक जिम्मेदारी पर ध्यान दें।

मिथुन राशि :- 

मिथुन राशि के लोग आज ऊर्जा से भरपूर रहेंगे और जोश से काम लेंगे। उद्यमियों को अपने व्यवसाय पर ध्यान देना चाहिए और इसे बढ़ाने की चिंता करनी चाहिए, इधर-उधर की बातों में नहीं पड़ना चाहिए। युवाओं को आत्मविश्वास बनाए रखना चाहिए लेकिन अति आत्मविश्वास से परेशानी हो सकती है। 

माता की सेवा करने के साथ-साथ उनके स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें क्योंकि उनका स्वास्थ्य बिगड़ने की संभावना है। खाने-पीने की चीजों के संचालकों को भी सामान की गुणवत्ता पर ध्यान देना होगा, नहीं तो लोगों की सेहत और आपकी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंच सकती है. राजनीति के क्षेत्र में सक्रिय लोगों को भी इनके प्रचार पर ध्यान देना चाहिए।

कर्क राशि :-

इस राशि के लोगों को वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए अपने नजरिए में बदलाव करना होगा। आज खुदरा विक्रेताओं की बिक्री कम हो सकती है, साझेदारी के व्यवसाय में लाभ की स्थिति है। युवा अगर नौकरी की तलाश में हैं तो उन्हें इसके लिए भागदौड़ करनी होगी। अपने परिवार से दूर रहने वाले लोगों को अपने परिवार के सदस्यों से फोन पर बात करके या खुद घर जाकर संपर्क करना चाहिए। 

हाइपर एसिडिटी होने की संभावना है, इसे ध्यान में रखते हुए सावधानी बरतें और पहले ही इसका एंटीडोट ले लें। किसी जरूरतमंद की मदद करें, ऐसा करने से आपका मेरिट बैंक बैलेंस बढ़ेगा जो भविष्य में काम आएगा।

सिंह राशि :- 

सिंह राशि के जातकों को आज किसी सरकारी यात्रा पर दूसरे शहर जाना पड़ सकता है, कपड़ा व्यापारी आज अच्छा धन कमाएंगे, बस अपने व्यवसाय पर ध्यान देने की जरूरत है. मन में भ्रम हो सकता है, जिसके लिए अपने गुरु के पास बैठकर उनसे चर्चा कर मार्गदर्शन लेना चाहिए। 

यदि घर के नल या पाइप लाइन से संबंधित कोई कार्य लंबित है तो उसे आज ही ठीक करवा लें, इन कार्यों को बंद नहीं करना चाहिए। सिर के पिछले हिस्से, कमर व पीठ में दर्द होने की संभावना है, आज के दिन आपको काम कम और आराम ज्यादा करना चाहिए. युवाओं को इनका साथ देखना चाहिए और उच्छृंखल लोगों से दूरी बनाकर रखनी चाहिए। कुसंगति होगी तो बात-बात में पछताना पड़ेगा।

कन्या राशि :- 

धन की कमी के कारण कन्या राशि के जातक काम में अटक सकते हैं, काम में लापरवाही न करें, नौकरी में संकट आ सकता है. उद्यमियों को अपने व्यावसायिक कौशल को और तराशने की जरूरत है। छात्रों को कमजोर विषयों को भी याद रखने की कोशिश करनी चाहिए क्योंकि वे आसान विषयों को आसानी से याद कर सकते हैं। 

यदि परिवार के सभी सदस्य एक-दूसरे का सहयोग करने को तैयार हैं तो परिवार एक साथ समृद्ध होगा। बीपी के मरीजों के लिए गुस्से पर काबू करना जरूरी है, अगर गुस्से से बीपी ज्यादा बढ़ जाए तो दवा काम नहीं करेगी। वाणी पर नियंत्रण रखें और सोच समझकर बोलें, अन्यथा विवाद होगा।

तुला राशि :- 

तुला राशि के जातकों को जो भी निर्णय लेना हो सब पर विचार कर लेना चाहिए, एकतरफा निर्णय लेना उचित नहीं है। पिछली गलतियों से सीखते रहें क्योंकि यह कला आपको सफलता की ओर ले जाएगी। हर गलती कुछ सीखने का संदेश है। 

पढ़ाई के साथ-साथ मनोरंजन भी जरूरी है लेकिन छात्रों को दोनों में संतुलन बनाना होगा। आज अपने रिश्तेदारों और करीबी दोस्तों से मिलने का प्लान बनेगा, कभी क़रीबी लोगों से मिलने जाना तो कभी उन्हें अपने घर बुलाना। 

बीमार लोगों के स्वास्थ्य में सुधार होगा, जिससे उनकी मानसिक स्थिति में भी सुधार होगा। परिवार के सभी सदस्य सामूहिक रूप से अपने खाली समय का आनंद लें।

वृश्चिक राशि :-

विदेशी कंपनियों से नौकरी के प्रस्ताव मिल सकते हैं, इस दिशा में प्रयास तेज करने चाहिए. व्यवसायियों को छोटे निवेश से लाभ हो सकता है, आर्थिक प्रगति के नए रास्ते मिलेंगे जिनका लाभ उठाना चाहिए। युवावस्था में आलस्य के मामले में सावधान रहें और लापरवाही न करें। इसका असर करियर पर पड़ सकता है। 

परिवार में सभी का सम्मान करना चाहिए, चाहे वह छोटा हो या बड़ा। महिलाओं को हार्मोन संबंधी समस्या हो सकती है, सावधान रहें। संचार और सहयोग आपके और आपके सहपाठियों के बीच संबंधों को मजबूत करेगा।

धनु राशि :- 

धनु राशि के जातकों को आजीविका के नए स्रोत प्राप्त होंगे, उन्हें उनमें से सर्वश्रेष्ठ का चयन करना चाहिए। व्यापार से जुड़े जातकों को पहले ही सतर्क हो जाना चाहिए क्योंकि व्यापार में घाटा हो सकता है। उच्च शिक्षा प्राप्त करने का प्रयास कर रहे युवाओं के मार्ग में बाधाएं आ सकती हैं, उन्हें दूर करने का उपाय खोजना होगा। 

पुराने चल रहे घरेलू झगड़ों को हवा न दें, विवाद हड़पने लायक नहीं हैं, उन्हें सुलझा लेना चाहिए। पेट खराब हो सकता है, इसलिए संतुलित आहार बनाए रखें और मसालेदार और मसालेदार भोजन से परहेज करें। 

मकर राशि :- 

इस राशि के मार्केटिंग से जुड़े लोगों को टारगेट अचीव करने में दिक्कत आ सकती है. व्यापारी व्यापार में सफलता के लिए शॉर्टकट न अपनाएं, इससे आपको नुकसान ही होगा, लाभ नहीं। 

असमंजस की स्थिति के कारण युवाओं में कहासुनी होने की संभावना है, वाद-विवाद से बचने का प्रयास करें। घर का सामान खरीद सकते हैं, इससे परिवार में खुशियां आएंगी। साइटिका और गठिया के रोगी अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें, परेशानी बढ़ सकती है. अनावश्यक सैर-सपाटे पर जाने वाले लोग सावधान रहें, यह ठीक नहीं है।

कुंभ राशि :-

कुंभ राशि के जातकों को विदेश से नौकरी के प्रस्ताव मिल सकते हैं, उन्हें कोशिश करनी चाहिए. व्यापार में आ रही दिक्कतों से मन अशांत हो सकता है, शांति से बैठकर इन समस्याओं का समाधान ढूंढना होगा। युवाओं को अपनी वाणी की कठोरता को हटाकर विनम्रता और संयम बनाए रखना होगा, तभी उनके काम बनेंगे। 

जीवनसाथी के साथ किसी तरह की अनबन चल रही है, उसे सुधारने का काम करें, रिश्ते मधुर होंगे। कान में दर्द हो सकता है, परिवार में इस राशि के छोटे बच्चे हैं तो उनका विशेष ध्यान रखना होगा। सकारात्मक विचार रखने से बुरा भी घटित होता है।

मीन राशि :-

इस राशि के लोगों को ऑफिस के सभी नियमों का सख्ती से पालन करना चाहिए. आभूषण व्यापारी आज अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं, सोने चांदी के सामान की सस्ती खरीदारी आज ऊंचे दामों पर बिकने की संभावना है। युवाओं को अपनी ही संगत पर ध्यान देना चाहिए, गलत संगति से उन्हें नुकसान हो सकता है। 

संयुक्त परिवार में छोटी-छोटी बातों पर तकरार होने की संभावना रहती है, इसलिए संभलकर रहना चाहिए। ठंडी चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए क्योंकि कफ और कफ की समस्या होने की संभावना रहती है। युवाओं को सामाजिक गतिविधियों में सक्रिय रहना चाहिए लेकिन किसी भी विवाद का हिस्सा बनने से बचना चाहिए।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........