Published By:धर्म पुराण डेस्क

हेल्थ टिप्स / डायबिटीज के मरीज जरूर आजमाएं ये तीन आसान टिप्स, शुगर लेवल होगा कंट्रोल

आज हम मधुमेह रोगियों के लिए कुछ आसान टिप्स लेकर आए हैं, जिनके जरिए ब्लड शुगर को आसानी से नियंत्रित किया जा सकता है।

ऐसे रखें शुगर लेवल को कंट्रोल में ..

इन तीन सरल युक्तियों का पालन करें, साथ ही और भी कई स्वास्थ्य लाभ होंगे|

आज हम मधुमेह रोगियों के लिए कुछ बहुत ही सरल टिप्स लेकर आए हैं जो आपको आसानी से फिट रहने में मदद करेंगे और आपके ब्लड शुगर को भी नियंत्रण में रखेंगे। 

ऐसे बहुत से टिप्स हैं जो लोग जानते हैं लेकिन अपने बिजी शेड्यूल में इसे करना भूल जाते हैं। तो आइए जानते हैं किन तीन बातों का आपको पालन करना है। 

सभी बीमारियों में से आधे से अधिक अधिक वजन होने के कारण होते हैं। अगर आपका भी वजन बढ़ गया है तो इसे धीरे-धीरे नियंत्रित करने की कोशिश करें। क्योंकि इससे ब्लड शुगर बढ़ने की समस्या होती है। इसके अलावा आप कई बड़ी बीमारियों में भी शामिल हो सकते हैं।

शारीरिक रूप से सक्रिय रहें:

ब्लड शुगर को नियंत्रित करने के लिए आपका शारीरिक रूप से सक्रिय रहना बहुत जरूरी है। अगर आप एक्टिव नहीं रहेंगे तो बीमारियां आपको घेर लेंगी और धीरे-धीरे आप कई बड़ी बीमारियों के शिकार हो जाएंगे। यही कारण है कि अधिकांश लोग मधुमेह से पीड़ित हैं।

स्वस्थ चीजें खाएं:

फिट रहने के लिए हमेशा हेल्दी चीजों का सेवन करना चाहिए। उच्च रक्त शर्करा के गंभीर रोगियों को अपना विशेष ध्यान रखना चाहिए, नहीं तो आपकी परेशानी बढ़ सकती है। ऐसे में अपने आहार में हरी सब्जियां और फल शामिल करें। साथ ही प्रोटीन युक्त खाद्य पदार्थों का सेवन अवश्य करें जिससे आपको लाभ होगा।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........