Published By:धर्म पुराण डेस्क

Holi 2023: राशि के अनुसार, रंगों का करें इस्तेमाल..! खुशियों से भर जाएगा होली का त्योहार

होली का त्योहार आने में कुछ ही दिन शेष हैं. ऐसे में हम आपके लिए एक अच्छी खबर लेकर आए हैं. जानिए, इस बार राशि के अनुसार किन रंगों से होली खेलना शुभ रहेगा..!

होली का त्योहार आ रहा है. इस बार होली का पर्व 08 मार्च को मनाया जाएगा. रंगों का त्योहार होली देश भर में बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है. इस जगह तो होली पहले ही शुरू हो जाती हैं.

ऐसे में राशि के अनुसार, रंगों का इस्तेमाल कर होली खेली जाए तो यह शुभ माना जाता है. आइए जानते हैं कि होली के दिन किन राशियों को किस रंग से होली खेलना शुभ रहेगा.

मेष और वृश्चिक राशि-

होली के दिन लाल, गुलाबी रंग या गुलाल से होली खेलना मेष और वृश्चिक राशि वालों के लिए शुभ हो सकता है. इस राशि के लोगों को इन्हीं रंगों से होली खेलनी चाहिए.

वृषभ और तुला राशि-

वृषभ और तुला राशि वालों के लिए सिल्वर रंग और गुलाबी रंग का प्रयोग बहुत फायदेमंद हो सकता है. इस होली पर यह रंग उनके लिए शुभ साबित हो सकता है.

कन्या और मिथुन राशि-

कन्या और मिथुन राशि वालों के लिए इस होली पर हरा, पीला, नारंगी और हल्का गुलाबी रंग शुभ माना गया है. होली खेलते समय इन्हीं रंगों इस्तेमाल करें.

मकर और कुंभ राशि-

मकर और कुंभ राशि के जातकों के लिए हरे और जामुनी रंग का प्रयोग लाभदायक सिद्ध हो सकता है. मकर और कुंभ राशि के जातकों को होली पर इन्हीं रंगों से होली खेलनी चाहिए।

कर्क और सिंह राशि-

कर्क और सिंह राशि वालों के लिए नारंगी, लाल और पीले रंग का प्रयोग शुभ साबित हो सकता है. इन राशियों के लोगों को नारंगी, लाल और पीले रंग से ही होली मनानी चाहिए.

धर्म जगत

SEE MORE...........