Published By:धर्म पुराण डेस्क

राशिफल: इस राशि के लोग समय के प्रति काफी वफादार होते हैं.. 

वैदिक ज्योतिष में 27 नक्षत्रों, 9 ग्रहों और 12 राशियों का वर्णन किया गया है। इन 12 राशियों के अपने स्वामी हैं। साथ ही, इन राशियों से जुड़े सभी लोगों का स्वभाव, व्यक्तित्व और उनकी प्राथमिकताएं भी एक दूसरे से भिन्न होती हैं |

आपने देखा होगा कि कुछ लोग देर से काम करना पसंद करते हैं और अपने जीवन के प्रति लापरवाह होते हैं। लेकिन कुछ लोग बहुत समय के पाबंद होते हैं और उन्हें ढिलाई बिल्कुल भी पसंद नहीं होती है। आइए आज जानते हैं इन 4 खास राशियों के बारे में।

मेष: इस राशि के लोग बहुत ही समय के पाबंद माने जाते हैं। उन्हें देर से आना बिल्कुल भी पसंद नहीं है। अगर कोई व्यक्ति व्यापार या काम में लापरवाही करता है तो उसे तुरंत गुस्सा आता है। साथ ही ये लोग अपने खाली समय में एक्टिव रहना पसंद करते हैं। ये लोग पूरे दिन बिस्तर पर लेटने या अपना पसंदीदा कार्यक्रम देखने के बजाय जिम जाते हैं या किसी तरह का शारीरिक व्यायाम करते हैं। मेष राशि का स्वामी मंगल है, जिनसे ये गुण मिलते हैं।

मिथुन राशि: इस राशि के लोग बेहद समय के पाबंद माने जाते हैं। ये लोग पहले से ही अपने कार्यस्थल पर काम के लिए तैयार हो रहे हैं। साथ ही अगर कोई उनके साथ लापरवाही से पेश आता है तो उसे यह बिल्कुल भी पसंद नहीं आता। मिथुन राशि के लोग अपना खाली समय नई चीजें करने में बिताना पसंद करते हैं। ये लोग जिज्ञासु होते हैं और अपना खाली समय कुछ नया सीखने में व्यतीत करने में विश्वास करते हैं। मिथुन राशि का स्वामी बुध है, इसलिए इनमें ये गुण आते हैं।

कुंभ: इस राशि के लोग मेहनती और ईमानदार होते हैं। ये लोग हर काम समय पर करने में विश्वास रखते हैं। साथ ही ये लोग समय को बखूबी मैनेज भी करते हैं। ये लोग अपने खाली समय में अलग-अलग काम करना पसंद करते हैं और ये किसी न किसी काम में लगे रहते हैं। कुंभ राशि पर शनि का शासन है, इन्हें ये गुण शनि से मिलते हैं। कुंभ राशि के लोग खाली समय होने पर किसी भी तरह से समाज में योगदान देना पसंद करते हैं। इसलिए वे सामाजिक गतिविधियों में भाग लेते हैं।

धनु: इस राशि के लोग साहसी और जोखिम भरे होते हैं। वे अपना खाली समय आस-पास के स्थानों की खोज और नई चीजों की कोशिश करने में बिताते हैं। साथ ही ये लोग बहुत समय के पाबंद होते हैं। उन्हें लापरवाही कतई पसंद नहीं है। वे अपने समय का सदुपयोग करते हैं। धनु राशि के स्वामी बृहस्पति हैं, जिनसे उन्हें ये गुण मिलते हैं।


 


 

धर्म जगत

SEE MORE...........