Published By:धर्म पुराण डेस्क

कैसा होगा नया साल 2023? ज्योतिषियों ने की बड़ी भविष्यवाणी, शुभ संकेत के आसार 

नया साल 2023 भारत में शिक्षा व्यवसाय खेल और राजनीति के लिए भविष्यवाणी|

नए साल का नाम नल होगा। जिसके राजा बुध और मंत्री शुक्र होंगे। राजा और मंत्री मित्र हों तो सरकार और सरकार के काम आसानी से चलेंगे। लग्नेश बुध कुंडली में आठवें भाव में राहु के साथ है। यह विश्व शांति के लिए शुभ संकेत नहीं है।

क्या नया साल 2023 खुशियां लेकर आएगा?

2023 में ग्रह गोचर की स्थिति क्या दर्शा रही है?

राहु की दृष्टि भी दूसरे भाव में है। जिससे दुनिया के कुछ देशों के आंतरिक हालात अच्छे नहीं रहेंगे। नए साल यानी 2023 में कुछ ही दिन बचे हैं. तो नए साल में क्या रहेगी ग्रहों की स्थिति। 

देश-विदेश, शिक्षा, व्यापार, सुरक्षा राजनीति, आर्थिक स्थिति, संस्कृति और खेल में समय कैसे व्यतीत होगा। इस संबंध में आइए ज्योतिषियों से जानते हैं कि इस वर्ष की ग्रह स्थिति क्या कह रही है।

जानिए क्या होगा नए साल का नाम?

विशेषज्ञ पंडितों के अनुसार नए साल का नाम नल होगा। जिसके राजा बुध और मंत्री शुक्र होंगे। राजा और मंत्री मित्र हों तो सरकार और सरकार के काम आसानी से चलेंगे। लग्नेश बुध कुंडली में आठवें भाव में राहु के साथ है। यह विश्व शांति के लिए शुभ संकेत नहीं है। राहु की दृष्टि भी दूसरे भाव में है। जिससे दुनिया के कुछ देशों के आंतरिक हालात अच्छे नहीं रहेंगे। भारत के पड़ोसियों से भी संबंध अच्छे नहीं रहेंगे।

संसार में व्यापारिक दृष्टि से मंदी रहेगी.

दुनिया में व्यापार के मामले में मंदी रहेगी। आम लोगों के खर्च पर नियंत्रण रखना होगा और स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। भारत में विपक्षी दलों का दबदबा रहेगा। भारत में एक विशेष कानूनी व्यवस्था भी लागू हो सकती है। 

अंक शास्त्र के अनुसार 2023 का कुल योग सात आता है जो कि केतु का अंक है। केतु आध्यात्मिकता देता है, लेकिन ये वायरस का भी प्रतिनिधित्व करता है। यानी कोरोना दोबारा फैल सकता है या ऐसी कोई बीमारी पूरी दुनिया में फैल सकती है.

भारत विश्व गुरु की दिशा में आगे बढ़ेगा.

2023 में भारत पूरी दुनिया में अपना सर्वोच्च स्थान हासिल कर लेगा। इससे भारत की परंपरा, रीति-रिवाज और संस्कृति से जुड़े अनेक कार्य विश्व को एक नई दिशा दिखाएंगे। मूलभूत सुविधाओं के लिए प्राचीन तरीकों को बढ़ावा दिया जाएगा। पूरे विश्व में भारत का नेतृत्व अच्छा रहेगा। विदेश नीति में बदलाव की संभावना है।

आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी, साल के मध्य में कमी रहेगी।

भारतीय आर्थिक व्यवस्थाओं की बात करें तो 2023 भारतीय अर्थव्यवस्थाओं के लिए अधिक अनुकूल वर्ष रहने वाला है। भारत की जीडीपी और आर्थिक वृद्धि बढ़ने की संभावना है। इस साल आम आदमी के लिए भी आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। जिससे हर इंसान भौतिक सुख-सुविधाओं और चीजों को खरीदने में अधिक पैसा खर्च करेगा।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........