Published By:धर्म पुराण डेस्क

यदि आपकी हथेली पर शनि पर्वत का निशान है, तो आप होंगे धनवान 

हाथ में शनि पर्वत और शनि रेखा की स्थिति बहुत ही खास होती है। इससे पता चलता है कि जातक कितना भाग्यशाली होता है और उसका जीवन कैसा होगा।

चूंकि ज्योतिष में शनि ग्रह को बहुत ही खास माना जाता है। फिर भी हस्तरेखा शास्त्र में हथेली पर शनि पर्वत और शनि रेखा को अधिक महत्व दिया गया है। 

हाथ में शनि पर्वत और शनि रेखा की स्थिति बताती है कि व्यक्ति का जीवन, आर्थिक स्थिति, करियर कैसा होगा। उसे जीवन में बहुत संघर्ष करना पड़ेगा या उसे उच्च पद पर बड़ी मात्रा में धन प्राप्त होगा। 

हथेली में शनि शुभ हो तो जातक को अधिक सम्मान मिलता है। इसके अलावा शनि पर्वत पर बने निशान भी भविष्य का अधिक महत्वपूर्ण संकेत देते हैं।

शनि पर्वत पर बने निशानों का अर्थ ..

मध्यमा उंगली के नीचे यानी हथेली की सबसे बड़ी उंगली शनि पर्वत होती है। यदि शनि पर्वत सुविकसित या उच्च का हो तो ऐसे जातक अधिक भाग्यशाली होते हैं। ऐसे लोग मेहनती भी होते हैं और अच्छे भाग्य वाले होते हैं। वह अपने जीवन में उच्च स्थान प्राप्त करता है।

यदि शनि पर्वत को और विकसित किया जाए तो व्यक्ति को अपने जीवन में अपार धन, वैभव और प्रसिद्धि प्राप्त होती है। वह जीवन में सब कुछ हासिल कर लेता है, लेकिन उसके दाम्पत्य जीवन में परेशानियों का डर बना रहता है। ऐसे जातक अपने काम की वजह से परिवार को समय नहीं दे पाते हैं।

यदि शनि पर्वत पर क्रॉस या द्वीप का चिन्ह हो तो ऐसा जातक जीवन में कष्ट भोगता है। ऐसे लोग अभाव में जीते हैं। कड़ी मेहनत से अगर कोई कुछ हासिल करता है तो उसे जीवन में कई उतार-चढ़ाव झेलने पड़ते हैं।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........