Published By:धर्म पुराण डेस्क

अगर आप सपने में ऐसा कुछ देखते हैं तो समझ लें कि आप जल्द ही अमीर बन जाएंगे, यह सपना कुंवारे लोगों के लिए भी शुभ है।

इस दुनिया में हर कोई सोते समय सपने देखता है। आपने अक्सर लोगों से सुना होगा कि हम सभी के सपने होते हैं जिनके बारे में हम ज्यादा सोचते हैं। 

लेकिन कई बार कुछ सपने ऐसे होते हैं जिनके बारे में हमने कभी सोचा भी नहीं और ज्यादातर लोगों को इन सपनों का मतलब समझ ही नहीं आता।

कुछ सपने अच्छे होते हैं और कुछ सपने बुरे। कुछ सपने इंसान को खुश कर देते हैं लेकिन कुछ सपने इतने डरावने होते हैं| हर सपने का अपना अर्थ होता है। 

सपनों के विज्ञान के अनुसार ऐसे सपने देखने से व्यक्ति को कुछ सुराग मिलते हैं लेकिन ज्ञान की कमी के कारण लोग सपनों का अर्थ नहीं समझ पाते हैं।

स्वप्न शास्त्रों में इन स्वप्नों के शुभ और अशुभ परिणामों का उल्लेख किया गया है। आज हम इस लेख के माध्यम से आपको ऐसे 9 सपनों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिन्हें स्वप्न विज्ञान के अनुसार बहुत ही शुभ माना जाता है। तो आइए जानते हैं इनके बारे में..

ये सपने देते हैं शुभ संकेत:

1. यदि सपने में सांप काट ले तो स्वप्न शास्त्रों के अनुसार ऐसा सपना बहुत शुभ माना जाता है। इसका मतलब है कि आप पर मां लक्ष्मी की कृपा है और आप जल्दी अमीर बन सकते हैं। अगर सांप आपके सिर को काट ले तो इसका मतलब है कि आपको ढेर सारा धन मिलने वाला है।

2. सपने में देव दर्शन, पितृ दर्शन, भाई-बहन और परिवार के सदस्य देखना बहुत शुभ होता है। वहीं अगर आप खुद को मरा हुआ देखते हैं, खून निकलते हुए देखते हैं, स्वर्ग देखते हैं, सांप देखते हैं, सूर्य या चंद्र ग्रहण देखते हैं, सेना देखते हैं, बारिश देखते हैं, तो ऐसे सपने देखने का मतलब है कि आप में से कुछ बड़े हैं। मनोकामना पूरी होने वाली है।

3. यदि आप सपने में कब्रिस्तान में अंतिम संस्कार, लाश आदि देखते हैं तो शुभ लाभ, प्रगति और मनोकामनाएं पूरी होने की संभावना है। यदि आप सपने में किसी लाश, हाथी और घोड़े को आपका पीछा करते हुए देखते हैं तो इसका मतलब है कि कोई बड़ा सम्मान या पदोन्नति मिलने की संभावना है।

4. सपने में अगर आप किसी खूबसूरत महिला या अप्सरा को देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपका प्रेमी या प्रेमिका फिर से मिल सकता है। वहीं अगर आप सपने में दांत तोड़ना, नाखून काटना जैसी चीजें देखते हैं तो यह दर्शाता है कि गरीबी बहुत जल्द दूर होने वाली है।

5. सपने में ट्रेन देखने का मतलब है कि आप यात्रा पर जा सकते हैं। यदि आप सपने में बगीचा या हरा-भरा मैदान देखते हैं तो यह बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। यह इस बात का संकेत है कि बहुत जल्द आप तनाव और चिंता से छुटकारा पाने वाले हैं।

6. अगर आप सपने में खुद को उड़ते हुए देखते हैं तो यह आत्मविश्वास देता है। इसके अलावा अगर आपको कोई कबूतर दिखाई दे तो इसका मतलब है कि आपको जल्द ही कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना है।

7. अगर कोई व्यक्ति सपने में अपनी खोई हुई चीज वापस पा लेता है तो इसका मतलब है कि उसे भविष्य में अपार सुख की प्राप्ति हो सकती है।

अगर आप सपने में खुद को पहाड़ पर चढ़ते हुए देखते हैं तो इसका मतलब है कि आने वाले दिनों में आपको सफलता मिल सकती है।

8. सपने में खुद को जमाखोरी करते हुए देखने का मतलब है कि जीवन धन से जुड़ी परेशानियां दूर होंगी और बहुत जल्द जीवन धन-धान्य से भरा हो सकता है। इसके अलावा अगर गर्भ में कोई बच्चा पाया जाता है तो यह इस बात का संकेत करता है कि बच्चे की मनोकामना पूरी हुई है।

9. स्नातक को सपने में जमीन पर अस्त्र पड़े देखना शुभ फल की प्राप्ति का संकेत देता है। इसका मतलब है कि बहुत जल्द आपको एक सुखद साथी मिलेगा।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........