Published By:धर्म पुराण डेस्क

शनिवार के दिन सुबह इन चीजों को देखें तो समझ लीजिए आपके अच्छे दिन जल्द ही आने वाले हैं...

शनिवार को शनिदेव का दिन माना जाता है। ऐसे में अगर आप सुबह के समय शनिदेव की पसंदीदा चीजें देखते हैं तो समझ लें कि यह समय आपकी किस्मत चमकने का है। आप पर शनिदेव की कृपा है।

शनिवार का दिन शनिदेव (शनिदेव) को समर्पित है। सामान्य तौर पर शनिदेव का स्वभाव काफी क्रूर बताया गया है, लेकिन ऐसा नहीं है। दरअसल शनिदेव न्याय के देवता हैं, जो लोगों को उनके कर्मों के अनुसार फल देते हैं। 

कहा जाता है कि शनि की अर्धशतक (शनि की साढ़ेसाती) हर व्यक्ति को जीवन में किसी न किसी मोड़ पर महादशा और ढैय्या से गुजरना पड़ता है, लेकिन अगर आपके कर्म अच्छे हैं, तो इस अवस्था में भी आपको कभी चोट नहीं लगेगी। 

शनिदेव की आप पर कृपा है, इसे आप कुछ संकेतों से जान सकते हैं। यहां जानिए उन चीजों के बारे में जो अगर आप शनिवार को सुबह देखते हैं तो समझ लें कि यही शनिदेव की महिमा है। यह इस बात का संकेत है कि शनिदेव की कृपा से जल्द ही आपका भाग्य चमकने वाला है और आपके जीवन में आने वाली परेशानियां खत्म होने के बाद अच्छे दिन आने वाले हैं।

जरूरतमंदों की मदद करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं। शनिवार की सुबह अगर कोई भिखारी आपके दरवाजे पर आ जाए तो उसे कभी भी डांटकर भगाएं नहीं। यह बहुत शुभ माना जाता है और शनिदेव की कृपा का प्रतीक है। ऐसे में उनकी क्षमता के अनुसार दान कर उनकी मदद करें। इससे शनिदेव बहुत प्रसन्न होते हैं।

अगर आप सुबह घर से किसी काम से निकले हैं और अचानक आपको कोई सफाईकर्मी सड़क पर झाडू लगाते दिखे तो यह भी बहुत शुभ माना जाता है। ऐसे में अपनी तरफ से उस व्यक्ति को कुछ दें। इसका मतलब है कि शनिदेव अब आपके साथ हैं। आपको अपने काम में सफलता अवश्य मिलेगी।

काला कुत्ता:

शनिवार की सुबह सड़क पर काले कुत्ते को देखना भी बहुत शुभ माना जाता है। काले कुत्ते को शनिदेव का वाहन माना जाता है। ऐसे में काले कुत्ते को दूध की रोटी, सरसों के तेल का पराठा, रोटी आदि खिलाएं. इससे शनिदेव बहुत प्रसन्न होते हैं और उनकी कृपा आप पर बनी रहती है।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........