Published By:धर्म पुराण डेस्क

क्या संपत्ति एक बड़े विवाद में शामिल है, इन उपायों को करने से मिलेगी हर परेशानी से निजात

ज्योतिष शास्त्र में ऐसे कई उपाय बताए गए हैं जिनका प्रयोग जमीन और संपत्ति के विवाद को काफी हद तक निपटाने में किया जा सकता है। 

हम आपको कुछ ऐसे ही असरदार उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं।

लोग जीवन में सुख, शांति और सफलता के लिए प्रयास करते हैं। कुछ लोग खुद को तब सफल मानते हैं जब उनके पास खुद की संपत्ति या अच्छा घर हो। बहुत से लोग जीवन भर अपना घर बनाने में व्यतीत करते हैं। 

हर कोई चाहता है कि उसके पास अपने सुरक्षित भविष्य के लिए कुछ न कुछ जमीन या संपत्ति हो। कभी-कभी वह भूमि और संपत्ति का अधिग्रहण करता है लेकिन वह विवादों में भी शामिल होता है।

विवाद धीरे-धीरे इस हद तक बढ़ जाता है कि प्रभावित व्यक्ति शारीरिक और मानसिक रूप से परेशान महसूस करता है। विवादों में लोगों को कोर्ट जाना पड़ता है या भारी नुकसान भी उठाना पड़ता है। काफी मशक्कत के बाद भी चीजें ठीक नहीं हो पाती हैं। इसलिए ज्योतिष की सहायता लेना उचित है।

गाय को गोल चारा खिलाएं:

हिंदू धर्म में गाय की सेवा करना बहुत ही शुभ कार्य माना जाता है। जमीन से जुड़े विवाद को खत्म करने के लिए आपको हर रविवार को गायों को चारा खिलाना चाहिए। इसके लिए हर रविवार को गौशाला जाकर लाल गाय को चारा खिलाएं।

गुड़ खिलाते समय ध्यान रखने योग्य महत्वपूर्ण बातें। उसे गोल चारा खिलाते समय गाय को उसके सामने न फेंके। अगर आपको अपने हाथों से खिलाने में डर लगता है, तो आप इसे एक जगह रख कर खिला सकते हैं।

अन्न का दान:

सनातन धर्म में कहा गया है कि अगर कोई व्यक्ति भिक्षा देता है, तो वह अपनी योग्यता अर्जित करता है और साथ ही उसे अपने पापों से छुटकारा भी मिल सकता है। जमीन पर चल रहे विवाद से निजात पाने के लिए आप अन्न का दान करें। 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्रवार के दिन किसी गरीब और जरूरतमंद व्यक्ति को उसके लिए भोजन का दान करें। गरीबों की प्रार्थना आपके कष्टों को काफी हद तक कम कर सकती है।

कृपया माँ दुर्गा:

अगर आपको जमीन खरीदने या बेचने में कोई अन्य समस्या आ रही है। इसलिए आपको मां दुर्गा की शरण में जाना चाहिए। मां दुर्गा प्रसन्न होंगी और आपकी मनोकामनाएं पूरी करेंगी।

जो लोग भूमि विवाद का सामना कर रहे हैं उन्हें मां दुर्गा के मंत्रों का जाप करना चाहिए। पूजा करते समय अपनी मां से उनकी समस्या के बारे में बात करें। ऐसा करने से आपका जमीन विवाद सुलझ सकता है।

हनुमान जी की पूजा:

संकटों से मुक्ति पाने के लिए हनुमान जी की पूजा करने से भी आप इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। हर मंगलवार को आपको मंदिर जाना है और कुछ उपाय करना है।

इसके लिए मंगलवार के दिन मंदिर जाएं और वहां हनुमान जी की पूजा करें और हनुमान चालीसा का पाठ करें। हो सके तो हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाएं और गरीबों को दान करें।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........