Published By:धर्म पुराण डेस्क

जुलाई 2022 शुभ क्षण: जुलाई में कितने दिन शहनाई, देखें मुंडन का शुभ मुहूर्त, घर वापसी

शादी, हजामत आदि के लिए कई शुभ मुहूर्त होते हैं। आइए जानते हैं जुलाई महीने के शुभ मुहूर्त के बारे में।

जुलाई का महीना शुरू होने को है। इस महीने में शादियों, शॉपिंग, शेविंग आदि के लिए कई शुभ मुहूर्त है। यदि आप अपने घर या वाहन की खरीद के लिए शुभ दिन की जानकारी चाहते हैं या घर में प्रवेश का क्षण देखना चाहते हैं, तो आप जुलाई की शुभ तिथियों को देख सकते हैं। 

शुभ समय जुलाई 2022 ..

जुलाई 2022 होम एंट्री मोमेंट:

यदि आप जुलाई में अपने नए घर में जाना चाहते हैं तो आपको लंबा इंतजार करना पड़ सकता है क्योंकि जुलाई में जाने का कोई शुभ समय नहीं है।

जुलाई 2022 शादी का पल:

जुलाई के महीने में शादी के लिए केवल 5 शुभ दिन हैं। ऐसे में शादी की शहनाई सिर्फ 5 दिन ही बजेगी। यदि आप जुलाई में विवाह करना चाहते हैं तो 04 जुलाई, 06 जुलाई, 07 जुलाई, 08 जुलाई और 09 जुलाई शुभ दिन है। 10 जुलाई से चातुर्मास शुरू हो रहा है इसलिए अगले चार माह तक विवाह के लिए कोई शुभ मुहूर्त नहीं रहेगा। 

चातुर्मास में, मांगलिक गतिविधियों को रोक दिया जाता है क्योंकि भगवान विष्णु चार महीने से योग निद्रा में होते हैं।

जुलाई 2022 नामकरण क्षण:

यदि आप इस महीने अपने प्रिय या प्रिय का नामकरण संस्कार करना चाहते हैं तो यह संभव नहीं होगा क्योंकि इस महीने में किसी भी दिन नामकरण संस्कार का कोई शुभ मुहूर्त नहीं है। इसके लिए आपको पूरे एक महीने का इंतजार करना होगा, अगस्त में आपको नेमिंग मोमेंट मिलेगा।

जुलाई 2022 शॉपिंग मोमेंट:

यदि आप जुलाई के महीने में वाहन, मकान, प्लॉट, फ्लैट या कोई अन्य संपत्ति खरीदने की सोच रहे हैं तो इसके लिए कुल 09 दिन शुभ है। आप 3 जुलाई, 4 जुलाई, 5 जुलाई, 9 जुलाई, 10 जुलाई, 13 जुलाई, 17 जुलाई, 18 जुलाई और 29 जुलाई को अपनी सुविधानुसार खरीदारी कर सकते हैं। आप इन 09 दिनों में कभी भी बयान दे सकते हैं।

जुलाई 2022 मुंडन मुहूर्त:

अगर आप इस महीने अपने बच्चे को शेव करना चाहती हैं तो 2 जुलाई, 6 जुलाई, 8 जुलाई और 9 जुलाई शुभ मुहूर्त है। अगर आप इस शुभ मुहूर्त में दाढ़ी नहीं बनाते हैं तो इसके लिए कोई शुभ मुहूर्त नहीं है। फिर आपको शेविंग सेरेमनी के लिए लंबा इंतजार करना पड़ता है।

जुलाई 2022 जनेऊ मुहूर्त:

यदि आप जुलाई में अपने बच्चे का जनेऊ संस्कार करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि यह महीना इस संस्कार के लिए शुभ समय नहीं है।


g

धर्म जगत

SEE MORE...........