Published By:धर्म पुराण डेस्क

जुलाई में बिकेगा जुपिटर, इनको होगा बंपर फायदा

ज्योतिष के अनुसार सभी ग्रहों और नक्षत्रों की स्थिति में आवधिक परिवर्तन देश और दुनिया के साथ-साथ सभी राशियों के लोगों के जीवन को भी प्रभावित करता है।

ग्रह परिवर्तन का प्रभाव सभी पर अलग-अलग होता है। कुछ शुभ होते हैं तो कुछ अशुभ। अप्रैल से बृहस्पति अपनी राशि मीन राशि में गोचर करेगा।

बृहस्पति 29 जुलाई को अपनी ही राशि में वक्री होंगे और 119 दिनों तक वक्र गति में रहेंगे। गुरुदेव को ज्ञान, वंश, प्रसिद्धि और सम्मान का ग्रह माना जाता है।

कालपुरुष की कुंडली में गुरुदेव नौवें और बारहवें स्थान पर हैं। इन भावों के स्वामित्व के कारण गुरु देव धर्म और कर्म की विचारधारा को भी परिभाषित करते हैं। 

बृहस्पति को ज्ञान, शिक्षा, संतान, वैवाहिक सुख, दान और वृद्धि का कारक माना जाता है। जिस व्यक्ति की कुंडली में इस ग्रह की स्थिति मजबूत होती है उसे जीवन के सभी सुख प्राप्त होते हैं। कुछ राशियां ऐसी हैं जिनके निवासियों पर बृहस्पति की वक्री अवस्था का शुभ प्रभाव देखने को मिलेगा। आइए जानते हैं कौन से हैं।

वृषभ  राशि:

आपकी राशि से बृहस्पति 11वें भाव में बिकने जा रहा है। इसे आय और लाभ का मार्जिन कहा जाता है। इसलिए इस दौरान आपकी आमदनी में अच्छी बढ़ोतरी हो सकती है।

यह आय का एक नया स्रोत भी हो सकता है। व्यापार में अच्छा लाभ हो सकता है। इससे व्यापारिक सौदे को भी अंतिम रूप दिया जा सकता है। जिससे आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं। आपको अपनी कार्यशैली में भी सुधार देखने को मिलेगा।

मिथुन राशि:

बृहस्पति की वक्रता आपके लोगों के लिए अच्छे दिनों की शुरुआत कर सकती है। क्योंकि बृहस्पति आपके दसवें भाव में वक्री होने वाला है। जिसे जॉब, बिजनेस और वर्कप्लेस कहते हैं। तो इस समय आपको नौकरी का कोई नया ऑफर मिल सकता है। 

साथ ही, आप इस समय पदोन्नति और रेटिंग प्राप्त कर सकते हैं। इस दौरान आप ट्रेडिंग में अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। मार्केटिंग और मीडिया से जुड़े लोगों के लिए यह शुभ समय है।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........