Published By:धर्म पुराण डेस्क

Jyotish Chakra: घर की खुशियों को लग जाए नजर तो जरूर आजमाएं ये महाशक्तिशाली विधि-उपाय 

Jyotish Chakra: कई बार सब कुछ होते हुए भी लाइफ में कुछ अधूरी सी कमी अनुभव होती है। और कुछ नहीं तो घर में रहने का ही मन नहीं होता है। इसके पीछे वैसे तो कई कारण हो सकते हैं। लेकिन जो सबसे बड़ा कारण है, वह या तो वास्तु दोष होता है या नजर लगना। 

घर की कोई खुशियों को ऐसे वापस लाएं (Jyotish Chakra Jyotish Tips): इन दोनों ही स्थितियों में आपको अलग-अलग विधि-उपाय करने की जरूरत होती है। यदि वास्तु दोष है तो उसके लिए वास्तु के विधि- उपाय करें। परन्तु यदि यह नजर दोष है या किसी की नजर लग गई तो अलग विधि-उपाय करें।

यदि आपको घर में खुशियों को वापस लाने के लिए ज्योतिष चक्र के उपाय करने का इच्छुक हैं, तो निम्नलिखित विधि-उपाय आपकी मदद कर सकते हैं:

नजर उतारने के उपाय: नजर लगने पर कारगर उपाय नजर उतारने के लिए आप कई उपाय कर सकते हैं। कुछ प्रमुख तरीके इस प्रकार हैं:

नींबू और मिर्च का उपयोग: घर में नींबू और सूखी मिर्च बाँधकर या रखकर नजर उतार सकते हैं।

काजल का उपयोग: छोटे बच्चों की नजर उतारने के लिए काजल का उपयोग किया जा सकता है।

नजर बांधने का उपयोग: एक कलाई पर काली सूत की माला बांधने से नजर का प्रभाव कम हो सकता है।

वास्तु दोष निवारण: अगर आपको लगता है कि आपके घर में वास्तु दोष है जो खुशियों को प्रभावित कर रहा है, तो वास्तु शास्त्र के नियमों के अनुसार घर की व्यवस्था में सुधार कर सकते हैं।

शनि और राहु ग्रह के उपाय: शनि और राहु ग्रह खुशियों को प्रभावित करने में विलंब कर सकते हैं। उनके उपाय करने से आपको सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं।

वास्तु शुद्धि: घर में वास्तु शुद्धि करने से आपके घर की ऊर्जा सुधरती है और खुशियां बढ़ती हैं। घर में साफ सुथरे रहने का ध्यान रखें और अपने ग्रहों के अनुसार विभिन्न क्षेत्रों को सुधारें।

धार्मिक अनुष्ठान: धार्मिक अनुष्ठान और पूजा-अर्चना से भी आपके घर की ऊर्जा सकारात्मक हो सकती है। नियमित रूप से पूजा करें और धार्मिक कार्यों में भाग लें।

ज्योतिष उपाय को करने से पहले आपको किसी ज्योतिषी या पंडित से सलाह लेनी चाहिए जो आपकी राशि, ग्रह और दशा के अनुसार सही उपाय बता सकते हैं|

धर्म जगत

SEE MORE...........