Published By:धर्म पुराण डेस्क

500 साल बाद बन रहा है केदार योग, इन 3 राशियों के लिए सुनहरा साल, पलटेगी किस्मत 

केदार योग - चार राशियों में समस्त ग्रह हों तो केदार योग होता है। इस योग के होने से जातक उपकारी, कृषक, सुखी, सत्यवक्ता, धनवान् और भूमि तथा कृषि के सम्बन्ध में नये कार्य करने वाला होता है।

यह शुभ योग इस साल 23 अप्रैल को 500 साल बाद बनने जा रहा है। केदार योग तब होता है जब जन्म कुंडली के 4 घरों में 7 ग्रह होते हैं। कुछ राशियों पर केदार योग का बहुत ही शुभ प्रभाव पड़ने वाला है। इस राशि के जातकों की सोई किस्मत भी जाग जाएगी।

केदार योग राशिफल भविष्यवाणी: केदार योग तब बनता है जब जन्म कुंडली के 4 घरों में 7 ग्रह मौजूद होते हैं। कुछ राशियों पर केदार योग का बहुत ही शुभ प्रभाव पड़ने वाला है। ज्योतिष शास्त्र में केदार योग का बहुत महत्व माना गया है। 

केदार योग-

आइए जानते हैं किन राशियों के लिए केदार योग शुभ बन रहा है|

मेष राशि- 

सफलता प्राप्त होगी। धन संचय करने में सफलता मिलेगी। नए साल की अच्छी शुरुआत। मेहनत का पूरा फल मिलेगा। पारिवारिक समस्याओं से मुक्ति मिलेगी। शुभ समाचार मिल सकता है। यह समय शुभ फलदायी सिद्ध होगा। इस दौरान कार्यक्षेत्र में आपको सफलता मिल सकती है। परिवार के लोगों का सहयोग मिलेगा। धन और लाभ मिलने की संभावना है।

सिंह राशि- 

नौकरीपेशा जातकों को शुभ समाचार मिलेंगे। सरकारी कर्मचारियों के लिए समय अच्छा है। अचानक धन लाभ हो सकता है। आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। इस दौरान आपको आर्थिक लाभ होगा। वाणी में मधुरता रहेगी। यह समय आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है।

धनु राशि-

इस दौरान आपकी वाणी मधुर रहेगी। आपको हर कार्य में सफलता प्राप्त होगी। कार्यस्थल पर आपके काम की तारीफ होगी। इस दौरान निवेश लाभदायक हो सकता है। मकान और वाहन सुख दे सकते हैं। छात्रों के लिए बुध का गोचर अच्छा साबित होगा। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता मिल सकती है। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। प्रेमी के साथ जीवन बिताने का मौका मिलेगा।

क्या होता है केदार योग .. 

केदार योग-

डॉ बी बी रमन के अनुसार सभी ग्रहों को किन्हीं चार राशियों में स्थित होना चाहिये। फल - जातक कृषि द्वारा अपनी जीविका चलायेगा और दूसरों की मदद करने वाला होगा ।

आकृति योग वाली अनेक जन्म कुण्डलियों का तुलनात्मक अध्ययन करने के बाद हम इस निष्कर्ष में पहुंचे हैं कि ये योग जातक के पेशे का अनुमान लगाने में सहायक होते हैं जो हमेशा से ही एक कठिन कार्य रहा है। हल योग से जातक कृषक बनता है। इसी प्रकार यह कहा जाता है कि केदार योग से भी जातक खेतिहर बनता है। सारावली यह संकेत देती है कि केदार योग वाले व्यक्ति की बुद्धि बैल के समान होती है और उसमें समझदारी कम होती है ।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........