Published By:धर्म पुराण डेस्क

अयोध्या के राम मंदिर क्षेत्र में नहीं बिकेगी शराब, कई दुकानों के लाइसेंस रद्द

अयोध्या के राम मंदिर क्षेत्र में शराब की दुकानों को लेकर उत्तर प्रदेश आबकारी विभाग ने बड़ा फैसला लिया है। 

राज्य मंत्री नितिन अग्रवाल ने मंगलवार को जानकारी दी कि अयोध्या में 'श्री राम मंदिर' क्षेत्र की सभी शराब की दुकानों के लाइसेंस रद्द कर दिए गए हैं।

इस बीच, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गर्भगृह के निर्माण की पहली आधारशिला रखी। आदित्यनाथ ने गर्भगृह में पहला नक्काशीदार पत्थर रखकर समारोह में भाग लिया। इस अवसर पर देश भर से साधुओं को आमंत्रित किया गया। विश्व हिंदू परिषद के नेता शरद शर्मा के अनुसार, राम मंदिर का गर्भगृह लाल पत्थरों से बनाया जाएगा जो "बहुत शुभ" होगा।

ट्रस्ट के अनुसार, मंदिर का गर्भगृह जनवरी 2024 (मकर संक्रांति) तक बनकर तैयार हो जाएगा, जहां भगवान राम की मूर्ति स्थापित की जाएगी और बड़ी संख्या में लोग पूजा-पाठ करने के लिए उमड़ेंगे।

राम मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा, भक्त एक विशाल और सुंदर मंदिर की उम्मीद कर रहे हैं। मंदिर का निर्माण इस तरह से किया जा रहा है कि जब सूरज उगता है, तो पहली किरण भगवान राम की मूर्ति पर पड़ती है।

आचार्य ने कहा, गर्भगृह का निर्माण लाल पत्थर से किया जा रहा है। अयोध्या में भगवान राम के मंदिर का निर्माण जोरों पर है।

गोगोई (अब सेवानिवृत्त) की अध्यक्षता वाली सर्वोच्च न्यायालय की पांच-न्यायाधीशों की संवैधानिक पीठ ने 9 नवंबर 2019 को सर्वसम्मति से हिंदुओं के पक्ष में फैसला सुनाया था।

धर्म जगत

SEE MORE...........