Published By:धर्म पुराण डेस्क

इन तीन राशियों पर कृपा करेंगे शिव जी, जीवन भर रहेगी विशेष कृपा

वैदिक ज्योतिष के अनुसार ग्रहों के नक्षत्रों का सीधा प्रभाव मनुष्य की राशि पर पड़ता है। 

आज के आधुनिक युग में धर्म और कर्म के कारण लोगों की आस्था बढ़ रही है, लेकिन ग्रहों और नक्षत्रों का हमारे जीवन पर बहुत प्रभाव पड़ता है। ग्रहों की स्थिति का प्रभाव हमारी कुंडली में हमेशा रहता है। न केवल ग्रह नक्षत्र, बल्कि आराध्य देवता भी इन पर कृपा करते हैं।

कहा जाता है कि शिव की कृपा से जीवन के सभी कष्टों से मुक्ति मिल जाती है। वैसे तो भगवान भोलेनाथ अपने प्रत्येक भक्त के कष्ट दूर करते हैं, लेकिन ज्योतिष शास्त्र में कुछ राशियों का उल्लेख है जिनके निवासियों पर भगवान शिव की कृपा है। आइए जानते हैं कौन सी हैं ये चार बातें।

मेष राशि:

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि का स्वामी मंगल है। मंगल को भगवान शिव का अंश माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि उनकी कृपा से इस राशि के लोगों को जीवन में शिव की विशेष कृपा प्राप्त होती है। 

ऐसा माना जाता है कि अगर मेष राशि के लोग सोमवार को औपचारिक रूप से भगवान शिव की पूजा करते हैं और शिवलिंग का अभिषेक करते हैं, तो उनके जीवन के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं।

वृश्चिक राशि:

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वृश्चिक राशि का स्वामी मंगल है। साथ ही इस राशि के जातकों पर भगवान शिव की विशेष कृपा बनी रहती है। ऐसी मान्यता है कि इस राशि के लोग अगर हर सोमवार को शिवलिंग पर जल चढ़ाएं तो भोले बाबा की कृपा से उनके सभी कष्ट दूर हो सकते हैं। इसके अलावा हर तरह के डर से मुक्ति मिल सकती है।

मकर राशि:

मकर राशि भगवान शिव की पसंदीदा राशियों में से एक है। इस राशि के स्वामी शनिदेव हैं, जो भगवान शिव के प्रिय भक्त हैं। इसलिए मकर राशि के जातकों पर भगवान शिव की विशेष कृपा होती है। 

ऐसी मान्यता है कि इस राशि के लोग सोमवार के दिन शिवलिंग पर बिल, गंगाजल, गाय का दूध चढ़ाएं तो उनके सभी कष्ट दूर हो सकते हैं। साथ ही सभी कार्यों में सफलता मिलेगी।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........