Published By:धर्म पुराण डेस्क

18 जून को बन रहा महालक्ष्मी योग, इन 3 राशियों को मिल सकती है अपार संपत्ति

बुध-शुक्र मिलन:

ज्योतिष में सभी 9 ग्रहों की अपनी-अपनी विशेषताएं हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी ग्रह का किसी अन्य ग्रह से संबंधित सभी राशियों को प्रभावित करता है। 

अब 18 जून को बुध और शुक्र का संयोग होने जा रहा है। दरअसल 18 जून को शुक्र अपनी राशि वृष राशि में प्रवेश करने जा रहा है, जहां बुध पहले से विराजमान है। ऐसे में दोनों ग्रह आपस में मिलने वाले हैं, जो महालक्ष्मी योग बना रहा है।

ऐसे में बुध और शुक्र ग्रह के संयोग से बनने वाला महालक्ष्मी योग कुछ राशियों के लोगों के लिए काफी शुभ साबित होने वाला है। तो आइए जानते हैं भाग्यशाली लोगों के बारे में।

इन 3 लोगों की किस्मत चमकेगी …

मेष राशि:

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध और शुक्र के संयोग से बने महालक्ष्मी योग के लाभ मेष राशि के लोगों के मिलने के संकेत हैं। इस राशि के जातकों में यह योग दूसरे स्थान पर होता जा रहा है। कुंडली में दूसरे स्थान को धन और वाणी का स्थान कहा जाता है। 

ऐसे में मेष राशि के लोगों को आर्थिक लाभ मिल सकता है। व्यापार में आप अचानक लाभ कमा सकते हैं, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। इस दौरान रुका हुआ धन भी वापस मिल सकता है। 

आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। वाणी संबंधी कार्य से जुड़े लोगों को इस दौरान लाभ मिल सकता है। इस राशि के जातक धन की चाह में इस दौरान पन्ना रत्न धारण कर सकते हैं।

कर्क:

ज्योतिष के अनुसार कर्क राशि के जातकों को बुध और शुक्र के इस योग से लाभ होगा। इस राशि के जातकों में यह योग 11वां स्थान बनता जा रहा है। कुंडली में 11वां स्थान को लाभ और आय का स्थान कहा जाता है। 

ऐसे में इस अवधि में इन लोगों की आय में वृद्धि हो सकती है। आमदनी का नया जरिया बनेगा। व्यापार में धन की प्राप्ति हो सकती है। कोई बड़ी डील फाइनल होने की संभावना है। मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी। इस राशि के लोग इस दौरान चंद्र रत्न धारण कर सकते हैं।

सिंह राशि: 

सिंह राशि के जातकों में यह योग दसवां योग बन रहा है। कुंडली में यह स्थान नौकरी का घर और कार्य क्षेत्र है। ऐसे में इस दौरान आपको नौकरी का नया ऑफर मिल सकता है। व्यापार में लाभ होने की संभावना है। नौकरी चाहने वालों को इस अवधि के दौरान पदोन्नति मिलने की अधिक संभावना है। 

मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी। इस राशि के लोगों के लिए नीलम पहनना शुभ रहेगा।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........