Published By:धर्म पुराण डेस्क

बाबा विश्वनाथ की मंगला आरती हुई महंगी, अब देने होंगे इतने रुपये

वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर में बाबा विश्वनाथ की आरती महंगी हो गई है। मंगला आरती के लिए भक्तों 1 मार्च से 350 की जगह 500 रुपए चुकाने होंगे। वहीं, सप्तऋषि आरती, श्रृंगार भोग आरती और मध्यमा भोग आरती के टिकटों में 120 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। इस आरती के लिए 180 की जगह 300 रुपये देने पड़ते हैं। नई दर एक मार्च से प्रभावी होगी।

बुधवार को हुई श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट की 104वीं बोर्ड बैठक में यह फैसला लिया गया। इससे पहले 2018 में यानी 5 साल पहले मंगला आरती के टिकट में 100 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी। तब टिकट 250 रुपए का था। ट्रस्ट के बोर्ड ने कहा कि मंदिर में श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए टिकट के दाम बढ़ाए जा रहे हैं।

सीईओ सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि सिर्फ आरती के रेट बढ़ाए गए हैं। इसके अलावा रुद्राभिषेक और प्रसाद में कोई वृद्धि नहीं होती है। गौरतलब है कि मंदिर का कॉरिडोर बनने के बाद श्रद्धालुओं की संख्या करीब आठ गुना बढ़कर आठ करोड़ हो गई है। वहीं, मंदिर को मिलने वाला सालाना 8 से 10 करोड़ का प्रसाद अब 10 गुना बढ़कर 105 करोड़ हो गया है।

मंगला आरती के लिए 250 सीटें, 15-20 दिन पहले बुकिंग

मंदिर प्रबंधन से जुड़े लोगों ने बताया कि मंगला आरती में 250 आसन होते हैं। इनकी ऑनलाइन बुकिंग होती है। ये सीटें 15-20 दिन पहले भरी गई थीं। बहुत से लोग नहीं आए। दाम बढ़ने से बुकिंग घटेगी। उम्मीद है कि भक्तों को 5-7 दिन पहले मंगला आरती का टिकट मिल जाएगा।

धर्म जगत

SEE MORE...........