Published By:धर्म पुराण डेस्क

मई राशिफल: इस माह मिथुन राशि के लोगों का धन फंस सकता है और कन्या राशि के जातक को सफलता के योग हैं ..

मिथुन राशि जातक के लिए नौकरी चाहने वालों के लिए यह महीना अच्छा रहेगा। फंसा हुआ रुपया वापस मिल सकता है। कन्या राशि के जातकों को इस माह सफलता मिल सकती है। इसके अलावा अन्य राशियों के लोगों के लिए भी यह महीना सामान्य रहेगा।

मेष राशि :-

सकारात्मक :- जातक विभिन्न गतिविधियों में संलग्न रहेंगे। सही समय पर सही निर्णय लेने से आपको सफलता मिलेगी। छात्रों के करियर से जुड़ी कोई समस्या सुलझने पर उत्साह बढ़ेगा। धार्मिक कार्यों में भी आपका उचित योगदान रहेगा।

नेगेटिव :- काम को लेकर निर्णय लेने में थोड़ी परेशानी होगी। मन कुंठित रहेगा क्योंकि मनचाहा कार्य सफल नहीं होगा। हार मत मानो और प्रयास करते रहो। विरोधी पक्ष आपको कुछ परेशानी दे सकता है। अजनबियों पर बहुत जल्दी भरोसा न करें।

व्यापार :- व्यावसायिक मामलों पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। मेहनत का अच्छा परिणाम भी आपको मिलेगा।

लव :- पारिवारिक और व्यावसायिक जीवन में सामंजस्य बनाए रखने के लिए प्रयास करने की आवश्यकता है।

स्वास्थ्य :- नकारात्मक गतिविधियों वाले लोगों के साथ न रहें।

वृषभ राशि :-

पॉजिटिव :- कुछ खास लोगों से मुलाकात होगी। आपको नई जानकारी मिलेगी और आप संचार के माध्यम से अपना काम पूरा कर पाएंगे। गलत गतिविधियों पर ध्यान दिए बिना अपने कार्यों के प्रति समर्पित रहें।

नेगेटिव :- थोड़ी सी लापरवाही आपको लक्ष्य से भटका सकती है। अनावश्यक खर्च से परेशानी बढ़ सकती है। अपना वर्तमान बजट बनाए रखें। आप किसी कानूनी विवाद में भी फंस सकते हैं। यातायात नियमों का उल्लंघन न करें।

व्यवसाय: व्यवसाय से संबंधित गतिविधियों के लिए समय आपके पक्ष में है। कुछ नए प्रस्ताव मिल सकते हैं।

लव :- वैवाहिक जीवन में कुछ परेशानी आ सकती है। स्थिति को बचाना आपकी जिम्मेदारी होगी।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहना जरूरी है।

मिथुन राशि :-

सकारात्मक :- इस समय ग्रहों की वर्तमान स्थिति आपको अद्भुत शक्ति प्रदान करेगी। संपर्कों की सीमा का विस्तार किया जाएगा जो भविष्य में फायदेमंद होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता से संबंधित कार्यों में सफलता मिल सकती है। कुछ समय धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में बिताएं। यह आपको मानसिक शांति देगा।

नेगेटिव :- संपत्ति या वाहन को लेकर परेशानी हो सकती है। Affiliate Business में सफल होने के लिए आपको भाग्य से अधिक की आवश्यकता होती है। फोन पर घूमने या दोस्तों के साथ घूमने में अपना समय बर्बाद न करें।

व्यवसाय :- वर्तमान समय में व्यवसाय में नवीनतम तकनीक का ज्ञान होना आवश्यक है इसलिए अपने व्यवसाय के व्यवहार में थोड़ा सा परिवर्तन करने का प्रयास करें।

लव :- कोई शुभ समाचार मिलने से परिवार का माहौल खुशनुमा और सकारात्मक रहेगा।

स्वास्थ्य :- सिरदर्द और तनाव आपकी कार्यकुशलता को प्रभावित कर सकता है।

कर्क राशि :-

सकारात्मक :- इस माह आप अपनी जीवन शैली में थोड़ा सकारात्मक बदलाव का अनुभव करेंगे। आपके भीतर जोखिम लेने की गतिविधि होगी। जो आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। कुछ खास करने की कोशिश करते रहें। आपको सही सफलता मिल सकती है।

नेगेटिव :- जल्दबाजी न करें और किसी अनुभवी व्यक्ति से चर्चा करते रहें। आप जो करने की योजना बना रहे हैं, उसे न करने से आपको नुकसान हो सकता है। खर्चा ज्यादा हो सकता है। वहीं आमदनी का कोई जरिया मिल सकता है इसलिए ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है।

व्यापार :- इस माह व्यापारिक पार्टियों और मार्केटिंग गतिविधियों के विस्तार पर ध्यान दें। अभी नया काम शुरू करने का समय नहीं है।

लव :- वैवाहिक जीवन सुखमय हो सकता है।

स्वास्थ्य: घुटनों और जोड़ों के दर्द की समस्या हो सकती है।

सिंह राशि : -

पॉजिटिव :- पारिवारिक सुख-सुविधा से संबंधित वस्तुओं की खरीदारी हो सकती है। छात्रों की पढ़ाई और करियर से जुड़ी किसी समस्या का समाधान करने से आप तनाव मुक्त महसूस करेंगे। कोई बड़ा निर्णय लेने के लिए भी साहस की आवश्यकता होगी। किसी विश्वसनीय व्यक्ति को अपनी योजना के बारे में बताने से आपको सही सलाह मिलेगी।

नेगेटिव :- आपके बात करने का तरीका आपके किसी करीबी को स्पष्ट कर सकता है। यह रिश्तों को भी प्रभावित कर सकता है। आर्थिक तनाव बना रहेगा। इससे आवश्यक लागत में कमी आ सकती है। छोटी-छोटी बातों पर परेशान होना आपके स्वभाव में रहेगा।

व्यवसाय :- महीने की शुरुआत में किसी को चुनौती मिलेगी। कार्यक्षेत्र में अपनी मेहनत और काबिलियत से भी आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करेंगे।

लव:- व्यापार के तनाव को अपने परिवार पर हावी न होने दें।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

कन्या राशि : -

सकारात्मक :- शिक्षा से संबंधित किसी बाधा को दूर करने के बाद छात्र फिर से अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। किसी से अचानक मुलाकात से मन प्रसन्न होगा। संपत्ति को लेकर कोई विवाद सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझा लिया जाएगा। किसी पॉलिसी या संपत्ति में निवेश करने का सही समय है।

नेगेटिव :- संदेह और अंधविश्वास की स्थिति के कारण संबंधों में कलह होने की संभावना अधिक रहती है। किसी के बारे में जल्दबाजी में निर्णय न लें। गलत कार्यों में समय खराब होने से मन कुंठित रहेगा। सावधान रहें कि इस समय अपना उत्साह न खोएं।

व्यापार :- व्यापार में कुछ लाभदायक स्थितियां बनेंगी। समय बताएगा।

लव :- वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी। घर और व्यापार के बीच उचित तालमेल बना रहेगा।

तुला राशि : -

सकारात्मक :- कुछ राजनयिकों से मुलाकात होगी। लोकप्रियता के साथ-साथ जनसंपर्क की सीमाएं भी बढ़ेगी। कुछ समय से रुका हुआ या अधूरा काम पूरा होगा। इस समय केवल अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करते रहें। किसी संस्था से जुड़ने का अवसर मिल सकता है।

नेगेटिव :- नियमित दिनचर्या बनाए रखना आवश्यक है। कोई भी योजना बनाने से पहले उनके बारे में गंभीरता से सोचें। नहीं तो कुछ गलतियां हो सकती हैं। वित्त संबंधी गतिविधियों में किसी पर भरोसा करने से पहले चर्चा करें।

व्यवसाय :- मार्केटिंग कार्यों को पूरा करने का अच्छा समय है। एक अंतरंग व्यापार यात्रा आपके लिए बेहतर भविष्य के द्वार खोल सकती है।

लव :- घर में सुख-शांति का माहौल रहेगा। प्रेम अवसरों को विवाह में बदलने का योग बनता जा रहा है।

स्वास्थ्य :- थकान के कारण आपको कुछ मानसिक और शारीरिक तनाव का अनुभव हो सकता है।

वृश्चिक राशि :-

सकारात्मक :- इस माह आप कई प्रकार के कार्यों में लगे रहेंगे और सामाजिक सीमाएं भी बढ़ेगी। प्रतिष्ठित लोगों के साथ जाना लाभप्रद रहेगा। कुछ कीमती सामान भी खरीदना संभव है। जो लोग विदेश जाने की कोशिश कर रहे हैं उनके लिए यह एक अच्छा मौका हो सकता है।

नेगेटिव :- माह की शुरुआत में कुछ परेशानी हो सकती है। नकारात्मक गतिविधियों वाले लोगों से दूर रहें, उनकी गलत सलाह आपको अपने लक्ष्य से भटका सकती है। घर के बड़ों की सलाह और मार्गदर्शन की उपेक्षा न करें।

व्यवसाय :- व्यावसायिक कार्यों के बेहतर रखरखाव के लिए अनुभवी व्यक्तियों की सलाह लेना उचित रहेगा।

लव :- घर में भाई-बहन के आने से खुशी का माहौल रहेगा। प्रेम संबंधों में एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करना जरूरी है।

स्वास्थ्य :- गले के किसी भी संक्रमण को गंभीरता से लेने के लिए आपको कई बार कहा जा चुका है।

धनु राशि :-

सकारात्मक:- ग्रहों की स्थिति अनुकूल है। अपना आत्मविश्वास और मनोबल बनाए रखें। आप अपने दृढ़ संकल्प के साथ सबसे कठिन कार्यों को पूरा करने की क्षमता रखेंगे। यदि आप कोई पूंजी निवेश करने की योजना बना रहे हैं, तो उसे तुरंत लागू करें|

नेगेटिव :- खुद पर विश्वास रखें। दूसरों की बातों में आकर आप खुद को ठेस पहुंचा सकते हैं। महीने की शुरुआत में हर गतिविधि के प्रति सचेत रहना जरूरी है। आलस्य के चलते किसी भी काम को टालने की कोशिश न करें। दुविधा की स्थिति में किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेने की सलाह दी जाती है।

व्यवसाय :- व्यवसाय की उचित व्यवस्था करने में आप सफल रहेंगे।

लव :- पारिवारिक माहौल काफी सुकून भरा रहेगा।

स्वास्थ्य :- कब्ज और गैस के कारण दैनिक दिनचर्या बाधित हो सकती है।

मकर राशि :-

सकारात्मक :- कुछ महीनों के बाद स्थितियां आपके पक्ष में बहुत अनुकूल रहेगी। इसलिए मई का महीना शुरू होते ही अपनी दिनचर्या को दुरुस्त कर लें। आपका काम सही ढंग से होगा। जो लोग कुछ समय से आपके खिलाफ हैं, वे अब आपके पक्ष में आएंगे।

नेगेटिव :- ज्यादा खर्च या उधार लेने से बचें। वहीं अगर आपने किसी से कोई वादा किया है तो उसे पूरा करना आपकी जिम्मेदारी है। कभी-कभी आत्मकेंद्रित होना और सिर्फ अपने बारे में सोचने से करीबी रिश्तेदारों के साथ कटुता पैदा हो सकती है।

व्यवसाय :- अपने काम की गुणवत्ता को बेहतर बनाए रखने की जरूरत है।

प्रेम :- पति-पत्नी का एक-दूसरे के प्रति सहयोग से घर में सुख-शांति बनी रहेगी।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

कुंभ राशि: -

सकारात्मक :- कुछ कठिनाइयों के बावजूद आप अपनी सकारात्मक और संतुलित सोच के माध्यम से अपना रास्ता खोज लेंगे। आपकी मध्यस्थता से परिवार में पिछले कुछ समय से चल रही गलतफहमी दूर हो जाएगी।

नेगेटिव: इस समय पैतृक संपत्ति से जुड़े किसी मामले को लेकर भाइयों से विवाद होने की संभावना है। आप अपने उचित अभ्यास से स्थिति को बचा लेंगे। इस समय कोई नया निवेश करने से बचें।

व्यवसाय :- व्यक्तिगत परेशानी और परेशानी के कारण आप व्यवसाय के स्थान पर अधिक समय नहीं बिता पाएंगे।

लव :- वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा।

स्वास्थ्य :- वर्तमान परिवेश से स्वयं को सुरक्षित रखें।

मीन राशि :-

सकारात्मक :- किसी धार्मिक स्थान पर जाने से आपको मानसिक शांति मिलेगी और आप फिर से तरोताजा महसूस करेंगे। सामाजिक या सामाजिक गतिविधियों में आपका विशेष योगदान रहेगा और आपकी पहचान भी बढ़ेगी। इस दौरान आप कई तरह की गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे।

नेगेटिव :- अनैतिक कार्यों की ओर आपका ध्यान आकृष्ट हो सकता है। तो सावधान रहें। बेवजह बढ़ते खर्चे आपको परेशान करेंगे। व्यवस्था बनाए रखना आवश्यक है। जल्दबाजी और अति उत्साह चीजों को और खराब कर सकता है।

व्यवसाय :- व्यापार में सुधार के लिए और अधिक प्रयास करने की आवश्यकता है।

प्रेम :- पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आएगी।

स्वास्थ्य :- त्वचा संबंधी कोई भी समस्या हो तो लापरवाही न करें।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........