Published By:धर्म पुराण डेस्क

Mother's Day 2023: कब है मदर्स डे 2023? इस बार मां को गिफ्ट करें ये चीज, रिश्ते होंगे मजबूत

Mother’s Day 2023: अगर आप मदर्स डे गिफ्ट को लेकर परेशान है तो यह ख़बर आपके लिए है. यू तो मां हमेशा यही कहती हैं कि उन्हें किसी चीज की जरूरत नहीं है. ऐसे में यह हमारा फर्ज है कि हम अपनी मां को एक प्यारा सा तोहफा मदर्स डे पर जरूर दें. ऐसे में क्यों ना इस मदर डे आप भी अपनी मां को खुश करने के लिए उन्हें कुछ खास दें. चलिए जानते हैं उन खास गिफ्ट्स के बारे में..!! 

Mother's Day 2023: एक मां ही होती है जिससे संसार में आने के बाद बच्चे का पहला इंटरएक्शन होता है। मां और बच्चे का रिश्ता दुनिया के किसी भी रिश्ते से बढ़कर होता है। मां-बच्चे का रिश्ता वह होता है जो बच्चे के शारीरिक, भावनात्मक और सामाजिक विकास में गहरा योगदान देता है। हर बच्चा अपनी मां से ही अभिनन् रूप से और सबसे ज्यादा जुड़ा होता है।

जब हम छोटे होते हैं तो अपनी मां से प्यार जताते हैं, लेकिन बड़े होने के बाद समय की कमी के कारण हम उन्हें स्पेशल फील कराना भूल जाते हैं। हर साल की तरह इस साल भी (Mother's day kab hai 2023) मई के दूसरे रविवार यानी 14 मई को मदर्स डे (Mother's Day) मनाया जाएगा। इस दिन आप अपनी मां के साथ समय बिता सकते हैं और उन्हें स्पेशल फील करा सकते हैं। 

वहीं अगर आप उन्हें गिफ्ट (Gift) करने की सोच रहे हैं तो (Mother’s Day gift) ब्रेसलेट या चूड़ियां एक बेहतर विकल्प हो सकता है. इसे पहनने के बाद आपकी मां के हाथों की शोभा बढ़ जाएगी और इन्हें गिफ्ट करके आप उनको स्पेशल फील भी करवा सकते हैं। अगर आप अपनी मां को ट्रेंडिंग ब्रेसलेट गिफ्ट करते हैं तो इससे उनका लुक भी निखरेगा।

उपहार में दे सकते हैं मल्टीकलर कंगन-

अगर आपकी मां को कलरफुल चीजों का शौक है तो आप उन्हें मल्टी कलर की चूड़ियां गिफ्ट कर सकते हैं। त्योहारों में इस तरह के कंगन बेहद खूबसूरत लगते हैं। इसे पहनकर हर महिला खुश हो जाती है। ये भी आपके बजट में आ जाएगा। एथनिक वियर के साथ इस तरह के कंगन बहुत क्लासी लगते हैं।

पोल्की कंगन-

पोल्की कंगन भी सिंगल कलर में भी उपलब्ध रहते हैं। त्योहारों पर इसे पहनने से आपकी मां खुश होंगी और आपको याद करेंगी। आप चाहें तो इन्हें अलग-अलग कलर में भी खरीद सकते हैं। ये साड़ी के साथ खूबसूरत लगते हैं।

चाँदी की चूड़ी-

अगर आपके पास बजट की कोई समस्या नहीं है तो आप अपनी मां को चांदी की चूड़ियां गिफ्ट कर सकते हैं। ऐसे में स्टोन स्टडेड ब्रेसलेट हर साड़ी के साथ परफेक्ट लगते हैं। वह इसे डेली यूज के लिए भी लिया जा सकता है।

ब्रेसलेट स्टाइल कंगन-

अगर आपकी मां वर्किंग हैं तो उनके लिए इस तरह का ब्रेसलेट स्टाइल कंगन एक परफेक्ट ऑप्शन हो सकता है। इसमें आपको सोना, चांदी, हीरा और कृत्रिम हर तरह के विकल्प मिलेंगे। इसे एथनिक छोड़कर हर आउटफिट के साथ कैरी किया जा सकता है।

सोने की चूड़ी-

सोने की चूड़ियां उपहार में देना सबसे अच्छा ऑप्शन है। लेकिन, अगर आपका बजट इतना ज्यादा नहीं है तो आप गोल्ड प्लेटेड ब्रेसलेट भी गिफ्ट कर सकते हैं।

 

धर्म जगत

SEE MORE...........