Published By:धर्म पुराण डेस्क

सिर्फ 8 घंटे में दिल्ली से अयोध्या, रेलवे चलाएगा नई वंदे भारत

अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण अब पूर्णता की ओर है। आने वाली 22 जनवरी को मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होना है। मंदिर निर्माण के बाद अयोध्या में आस्थावानों की बड़ी संख्या में आमद को देखते हुए हवाई और रेल सुविधाओं का भी विस्तार किया जा रहा है। 

देश की राजधानी दिल्ली से अयोध्या तक के सफर को आसान बनाने के लिए भारतीय रेलवे भी एक बड़ा कदम उठाने जा रहा है। रेलवे ने दिल्ली से अयोध्या के बीच वंदे भारत ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। यह वंदे भारत दिल्ली से अयोध्या तक का सफर केवल आठ घंटे में पूरा करेगी। 

बताया जा रहा है कि दिल्ली से अयोध्या तक वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने के लिए रेलवे के अधिकारी लगातार अयोध्या सेक्शन का निरीक्षण कर रहे हैं। चर्चा यह भी है कि इस वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हरी झंडी दिखाकर रवाना कर सकते हैं। 

केंद्र के साथ उत्तरप्रदेश सरकार का मानना है कि श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद शहर में आने वाले श्रद्धालुओं की तादाद में भारी बढ़ोतरी होनी है। इसे देखते हुए अयोध्या को तमाम शहरों से रेल और हवाई मार्ग से जोड़ने पर काम चल रहा है।

इसके तहत ही अयोध्या में एयरपोर्ट का निर्माण भी लगभग पूर्णता की ओर है। पीएम मोदी दरअसल इसी महीने अयोध्या एयरपोर्ट का उद्घाटन करने अयोध्या का दौरा कर सकते हैं। इस एयरपोर्ट से 30 दिसंबर को दिल्ली से पहली फ्लाइट अयोध्या पहुंचने वाली है।

धर्म जगत

SEE MORE...........