Published By:धर्म पुराण डेस्क

New Year 2024: नए साल में दक्षिण भारत की इन बेहतरीन जगहों पर घूमने का बनाएं प्लान, जानिए क्यों हैं ख़ास

New Year 2024: नया साल 2024 कुछ ही दिनों बाद शुरू हो रहा है. दक्षिण भारत में नए साल का जश्न मनाने के लिए कई खूबसूरत जगहें हैं. अगर आप भी नए साल की छुट्टियां अपने दोस्तों और परिवार के साथ बिताना चाहते हैं तो दक्षिण भारत सभी विकल्प है.

दक्षिण भारत अपने खूबसूरत समुद्री तटों और पार्टी स्पॉट के लिए प्रसिद्ध है. 31 दिसंबर की रात को यहां लोग समुद्र तट और क्लबों में पार्टी करते हैं. इन जगहों पर आप समुद्र के किनारे नए साल की पार्टियों का आनंद ले सकते हैं. कई रेस्तरां और होटल खासतौर पर नए साल के मौके पर पार्टियों का आयोजन करते हैं. तो चलिए आगे कुछ ख़ास जगहों के बारे में भी बात करते हैं.

1. पुडुचेरी

अगर आप परिवार और दोस्तों के साथ नए साल का जश्न मनाना चाहते हैं तो पुडुचेरी एक बेहतरीन जगह है. नए साल के मौके पर पुडुचेरी के समुद्र तट को खास तौर पर सजाया जाता है. रोशनी, रंग-बिरंगी सजावट और बेहतरीन खाने के स्टॉल आपका स्वागत करते हैं.

यहां होटल और समुद्र तट रिसॉर्ट्स भी विशेष नए साल की पार्टियों की व्यवस्था करते हैं. आप अपने पसंदीदा डीजे पर थिरक सकते हैं, एक शानदार रात्रि भोजन का आनंद ले सकते हैं और अपनों के साथ नए साल का जश्न मना सकते हैं. नए साल का यादगार जश्न मनाने के लिए पुडुचेरी एक प्रसिद्ध जगह है.

2. कोच्चि

कोच्चि में हर बार नए साल का जश्न बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है. फोर्ट कोचीन और वहां के अन्य बीच रिसॉर्ट्स को विशेष रूप से सजाया जाता है. आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ वहां जा सकते हैं. समुद्र तट पर घूमना और खाना बहुत मजेदार रहेगा.

यहां नए साल पर कई रेस्तरां डांस और विशेष के रात्रिभोज की भी व्यवस्था करते है. बच्चों के लिए खेल गतिविधियां भी हैं. आप पूरे कोच्चि में अच्छा समय बिता सकते हैं और नए साल का जश्न धूमधाम से मना सकते हैं.

3. गोवा-

नए साल पर गोवा के खूबसूरत समुद्र तट और नाइटलाइफ़ जश्न के लिए एक खूबसूरत जगह है. कई क्लबों और पबों में नए साल की पार्टियां होती हैं. वहां के खूबसूरत समुद्री तटों पर आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ बेहतरीन समय बिता सकते हैं. जैसे ही गोवा में नया साल आता है, कई बार रेस्तरां, क्लब और होटल उत्सव का माहौल बनाने के लिए विशेष तैयारी करते हैं.

खास डिजाइनर लाइटिंग से लेकर डीजे नाइट और डांस पार्टियों का इंतजाम किया जाता है. आप अपने पसंदीदा संगीत पर थिरक सकते हैं और नए साल के जश्न का पूरा आनंद ले सकते हैं. तो अगर आप अपने दोस्तों के साथ नए साल का यादगार वीकेंड बिताना चाहते हैं तो गोवा एक खास जगह है.

धर्म जगत

SEE MORE...........