Published By:धर्म पुराण डेस्क

New Year: एक जनवरी को पहने राशि के अनुसार कपड़े, पूरे साल रहेंगे खुशहाल 

नया साल सभी के लिए नई उम्मीदें से सराबोर होता है। सभी नए साल में सुख-समृद्धि और कामयाबी की कामना करते हैं। नए साल को खुशहाल बनाने के लिए साल के पहले दिन आपके कपड़ों का रंग भी महत्वपूर्ण होता है। 

आइए जानते हैं कि नए साल पर अपनी राशि के अनुसार किस रंग के कपड़े पहनें जिससे पूरे साल आप खुशहाल रहें। 

मेष- मेष राशि के जातकों को 1 जनवरी को लाल रंग का वस्त्र धारण करना चाहिए। इससे आप पर माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी। इस दिन भूलकर भी काले रंग का कोई भी कपड़ा न पहनें वरना आपको इसके नकारात्मक परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं।

वृषभ- वृषभ राशि के जातकों को 1 जनवरी के दिन सफेद, गुलाबी या क्रीम रंग के कपड़े पहनने चाहिए। इससे आपके जीवन में पूरे साल सुख-शांति बनी रहेगी। भूल से भी इस दिन लाल रंग के कपड़े न पहनें।

मिथुन- इस राशि के जातकों को साल के पहले दिन हरे रंग के कपड़े पहनना चाहिए। इससे आपकी रचनात्मकता बढ़ेगी और साथ ही किस्मत भी चमकेगी।

कर्क- नए साल के पहले दिन कर्क राशि के जातकों को पीले और हरे रंग के कपड़े पहनने चाहिए। इससे आपके सारे रुके हुए कामों में प्रगति आएगी और आपको सफलता भी मिल सकती है।

सिंह- सिंह राशि के जातकों को नए साल पर लाल, केसरिया, पीले, सुनहरे और सफ़ेद रंग के कपड़े पहनना चाहिए। इससे आपको माता लक्ष्मी का दिव्य आशीर्वाद प्राप्त होगा।

कन्या- कन्या राशि के जातकों को नए साल के पहले दिन हल्के नीले, हल्के गुलाबी या हरे रंग के वस्त्र धारण करना चाहिए। किसी भी रूप में इस दिन लाल रंग धारण करने से बचें।

तुला- तुला राशि के जातकों को 1 जनवरी को नीले रंग के कपड़े पहनने चाहिए। इससे आपको पुण्य फलों की प्राप्ति होगी। साथ ही सफलता के द्वार खुलेंगे।  इस दिन काले, सफेद या गुलाबी रंग के कपड़े पहनने से बचें।

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के जातकों को नए साल के पहले दिन लाल या मैरून रंग के कपड़े पहनना चाहिए। आपके लिए ये दोनों ही रंग शुभता लाएंगे। इस दिन हरे रंग के कपड़े न पहनें।

धनु- धनु राशि के जातकों के लिए साल के पहले दिन पीले या नारंगी रंग के कपड़े शुभ साबित होंगे। इससे सालभर आपके जीवन में खुशियों का आगमन होता रहेगा।

मकर- मकर राशि के जातकों को नए साल के पहले दिन नीले रंग के कपड़े पहनना चाहिए। इससे आपकी सफलता के रास्ते में आने वाली बाधाओं का अंत होगा।

कुंभ- कुंभ राशि के जातकों को नए साल के पहले दिन नीले या बैंगनी रंग के कपड़े पहनने की सलाह दी जाती है। ये दोनों रंग आपके लिए शुभ साबित होंगे। इससे आपके घर में सुख-समृद्धि बनी रहेगी।

मीन- मीन राशि जातकों को साल के पहले दिन पीले रंग के कपड़े पहनने चाहिए। इससे आपको उत्तम फलों की प्राप्ति होगी।
 

धर्म जगत

SEE MORE...........