Published By:धर्म पुराण डेस्क

छोटे कपड़े पहने तो मंदिरों में नो एंट्री, जारी हो गया आदेश

मंदिरों में महिलाओं और लड़कियों को छोटे कपड़े पहनकर प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा..!

उत्तराखंड के तीन मंदिरों में महिलाओं और लड़कियों के लिए ड्रेस कोड लागू किया गया है। इन तीनों मंदिरों में महिलाओं और लड़कियों को छोटे कपड़े पहनकर प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। ये 3 प्रसिद्ध मंदिर महानिवर्णी अखाड़े के अंतर्गत आते हैं।

हरिद्वार में दक्ष, पौड़ी में नीलकंठ और देहरादून में टपकेश्वर महादेव मंदिर ने महिलाओं के छोटे कपड़े पहनकर मंदिर आने पर रोक लगा दी है। मंदिर प्रबंधन की ओर से अपील की गई है कि वे सीमित ड्रेस कोड में ही मंदिर आएं। इन तीनों मंदिरों का प्रबंधन देखने वाले महानिर्वाणी अखाड़े ने यह आदेश जारी किया है।

इन 3 प्रसिद्ध मंदिरों में ड्रेस कोड लागू है-

पहला मंदिर हरिद्वार के कनखल में स्थित दक्ष प्रजापति मंदिर है और दूसरा पौड़ी जिले में स्थित नीलकंठ महादेव मंदिर है और तीसरा मंदिर देहरादून में स्थित टपकेश्वर महादेव मंदिर है। महानिवर्णी अखाड़े की ओर से महिलाओं व युवतियों से मंदिर में शालीन वस्त्रों में आने की अपील की गई है।

महंत ने लड़कियों और महिलाओं से अपने परिवार के सदस्यों के साथ मंदिरों में कम से कम 80 प्रतिशत शरीर ढककर आने की अपील की है। उन्होंने कहा कि दक्षिण भारत और महाराष्ट्र के मंदिरों में यह व्यवस्था पहले से है। अब यहां भी यह व्यवस्था लागू की जा रही है, ताकि मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को किसी तरह की असुविधा का सामना न करना पड़े। यूपी के कई मंदिरों ने भी ऐसे नियम लागू किए हैं।

धर्म जगत

SEE MORE...........