Published By:धर्म पुराण डेस्क

जन्माष्टमी पर राशि के अनुसार कान्हा को चढ़ाएं इस रंग के फूल, होगी हर मनोकामना पूरी 

कान्हा की पूजा में राशि के अनुसार फूल चढ़ाने से बहुत उन्नति होती है। आइए जानते हैं किस राशि के जातकों को कौन से रंग के फूल चढ़ाने चाहिए।

भगवान श्रीकृष्ण का जन्म भाद्रपद में कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को हुआ था। हर साल भाद्र मास की अष्टमी तिथि को कृष्ण जयंती मनाई जाती है। इस वर्ष यह पर्व 18 और 19 अगस्त को मनाया जाएगा।

जन्माष्टमी पर विशेष योग ..

इस बार कृष्ण जन्माष्टमी पर ध्रुव और वृष्टि योग बन रहा है जो बहुत शुभ है। इस शुभ योग में जन्माष्टमी का व्रत और पूजा करने से मनचाहा फल मिलता है. कान्हा की सजावट और पूजा में राशि के अनुसार फूल चढ़ाने से मुश्किलें दूर होती हैं और व्यक्ति को बहुत तरक्की मिलती है।

मेष राशि:

इस राशि के लोगों को लाल फूल चढ़ाकर कान्हा की पूजा करनी चाहिए। यह आपकी सभी समस्याओं से छुटकारा दिलाएगा और जीवन में बहुत प्रगति लाएगा।

वृषभ:

इस राशि के लोगों को बाल गोपाल को सफेद फूल चढ़ाने चाहिए। इससे कान्हा की कृपा आप पर बनी रहेगी और जीवन में शांति बनी रहेगी।

मिथुन राशि:

मिथुन राशि के लोगों को भगवान श्रीकृष्ण को तुलसी का भोग लगाना चाहिए। यह आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि करेगा।

कर्क:

कर्क कृष्ण को बहुत प्रिय है। इस राशि के लोगों को चाहिए कि वे सफेद रंग के पुष्प श्रीकृष्ण को सफेद वस्त्र से अलंकृत कर उन्हें अर्पित करें।

सिंह:

इस राशि के लोगों को भगवान कृष्ण को गुलाब का फूल अर्पित करना चाहिए। इससे आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

कन्या: 

कन्या राशि के लोगों को भगवान कृष्ण को हरे वस्त्रों से सजाना चाहिए और हरे फूल अर्पित करने चाहिए। इससे कान्हा की कृपा बनी रहेगी।

तुला:

इस राशि के जातकों पर भी भगवान श्रीकृष्ण की विशेष कृपा होती है। कान्हा को केसर के कपड़े से सजाकर उन्हें कुमुद का फूल अर्पित करने से आपके धन और समृद्धि में वृद्धि होगी।

वृश्चिक:

इस राशि के लोगों को कान्हा को लाल फूल चढ़ाना चाहिए। इससे आपका हर काम सफल होगा और आप प्रगति के पथ पर अग्रसर होंगे।

धनु:

मुरलीधर को पीले वस्त्रों से सजाकर धनु राशि के जातकों को पीले कनेर का फूल अर्पित करना चाहिए। आपका दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........