Published By:धर्म पुराण डेस्क

गणेश चतुर्थी के दिन इस ग्रह की होगी हलचल, राशि परिवर्तन से होंगे ये बदलाव, देखें अपनी राशि का हाल

शुक्र को ज्योतिष में एक महत्वपूर्ण ग्रह माना जाता है। शुक्र के शुभ होने पर मां लक्ष्मी की भी विशेष कृपा होती है।

इस वर्ष गणेश चतुर्थी का पावन पर्व 31 अगस्त 2022 को मनाया जाएगा। इस दिन शुक्र ग्रह परिवर्तन करने वाला है। इस दिन शुक्र सिंह राशि में प्रवेश करेगा। 

ज्योतिष में शुक्र ग्रह को एक महत्वपूर्ण ग्रह माना गया है। शुक्र के शुभ होने पर मां लक्ष्मी की भी विशेष कृपा होती है। वहीं दूसरी ओर शुक्र अशुभ होने पर व्यक्ति को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ग्रह परिवर्तन सभी राशियों को प्रभावित करते हैं। 

शुक्र का गोचर कुछ राशियों के लिए अच्छे दिन लाएगा, इसलिए कुछ लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। आइए जानते हैं शुक्र के गोचर से सभी राशियों की स्थिति कैसी होगी-

मेष- 

आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। नाराजगी का क्षण हो सकता है, संतोष का क्षण। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। मन अशांत रहेगा, लेकिन वाणी कोमल रहेगी। परिवार में धार्मिक कार्यक्रम हो सकते हैं। व्यापार में किसी मित्र का सहयोग प्राप्त होगा।

वृष- 

किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। स्वस्थ रहो। अति उत्साही होने से बचें। धार्मिक कार्यों में भागीदारी बढ़ सकती है। धार्मिक भवन निर्माण में सहयोग मिल सकता है। आत्मनिर्भर बनें। अत्यधिक क्रोध से बचें। लेखन-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी। काम ज्यादा होगा।

मिथुन- 

मन में उतार-चढ़ाव रहेगा. धैर्य में कमी आ सकती है। नौकरी में विदेश यात्रा के अवसर हैं। यात्रा लाभदायक रहेगी। क्रोध के क्षण और संतुष्टि के क्षण होंगे। माता-पिता को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। उच्च अधिकारियों से अनबन हो सकती है।

कर्क- 

आत्मविश्वास में कमी आएगी। शैक्षणिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। वाहन रखरखाव की लागत बढ़ सकती है। मन में शांति रहेगी, लेकिन बातचीत में संयम रहेगा। वाणी में कठोरता प्रभावित हो सकती है। भाइयों से धन प्राप्ति के योग हैं।

सिंह- 

मन की शांति रहेगी, लेकिन आत्मविश्वास में कमी आ सकती है. करियर में उन्नति का मार्ग प्रशस्त हो सकता है। परिवार का सहयोग मिलेगा। संतान कष्ट होगा। माता के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रहेंगे। व्यापार में लाभ की संभावना है। शुभ समाचार मिलेगा।

कन्या- 

मन अशांत रहेगा। बातचीत में संतुलित रखें। अनावश्यक तर्क-वितर्क से बचें। परिवार का सहयोग मिलेगा। स्वस्थ रहो। कोई मित्र आ सकता है। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। लंबा सफर तय किया जा रहा है। यात्रा सुखद रहेगी।

तुला- 

क्रोध के क्षण और संतोष के भाव भी मन में रह सकते हैं. नौकरी में बदलाव की संभावनाएं हैं। आत्मविश्वास बढ़ेगा। वाहन सुख में वृद्धि होगी। अनियोजित खर्च बढ़ेंगे। स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानी हो सकती है। मित्रों के सहयोग से व्यापार में उन्नति के मार्ग मिलेंगे।

वृश्चिक- 

मन अशांत रहेगा। आत्मविश्वास की कमी रहेगी। इच्छा के विरुद्ध नौकरी में कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारी हो सकती है। धार्मिक और शैक्षणिक कार्यों में बाधा आ सकती है। भवन निर्माण में रुकावट आ सकती है। लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा होगा। शिक्षा के क्षेत्र में आपको सफलता मिलेगी।

धनु- 

कला या संगीत में रुचि बढ़ सकती है. नौकरी में बदलाव की संभावना है। परिवार से भी दूर रहना पड़ सकता है। आप आत्मविश्वास से भरे होंगे, लेकिन आपके मन में संदेह भी रहेगा। कार्यक्षेत्र में मुश्किलें आ सकती हैं।

मकर- 

मन अशांत हो सकता है। शैक्षणिक कार्यों में रुकावट आ सकती है। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। व्यापार में सुधार होगा। आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। नौकरी में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा, लेकिन तबादले की भी संभावना है। मित्रों से मुलाकात होगी। प्रॉपर्टी में निवेश कर सकते हैं।

कुंभ- 

मन में आशा और निराशा के भाव बने रहेंगे. आमदनी में कमी और खर्चे ज्यादा हो सकते हैं। परिवार का सहयोग मिलेगा। मन की शांति होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। नौकरी में उन्नति के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। प्रगति होगी।

मीन- 

मन अशांत रहेगा। आत्मविश्वास की कमी भी रहेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। आत्मनिर्भर बनें। अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें। प्रतियोगी परीक्षाओं और साक्षात्कार आदि में आपको सफलता मिलेगी। लंबा सफर हो सकता है।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........