Published By:धर्म पुराण डेस्क

गुजरात के खोडियार माता मंदिर की तर्ज पर पाटीदार समाज 10 करोड़ रुपए से बनाएगा कुलदेवी का मंदिर

भूमिपूजन: राजा भोज एयरपोर्ट रोड स्थित ग्राम झरखेड़ा में दो साल में बनकर होगा तैयार

राजधानी से महज 20 किमी दूर राजा भोज एयरपोर्ट रोड स्थित ग्राम झरखेड़ा में दस करोड़ की लागत से पाटीदार समाज के एक भव्य मंदिर का काम जल्द शुरू होगा। करीब दो साल में यह बनकर तैयार होगा। 

इसके लिए बुधवार को यहां मां अन्नपूर्णा वेयरहाउस के पास शिला और भूमिपूजन किया गया। इस मौके पर सामाजिक चिंतन कार्यक्रम भी किया गया, जिसमें मंदिर निर्माण के लिए समाज के लोगों ने एक करोड़ से अधिक की दान राशि एकत्र की गई। यह मंदिर पाटीदार समाज की कुलदेवी खोडियार माता का होगा।

161 फीट ऊंचा होगा मंदिर, प्रतिमा जयपुर से लाई जाएगी ..

मंदिर गुजरात में बने खोडियार माता के प्रसिद्ध मंदिर की तर्ज पर तीर्थधाम के रूप में बनाया जाएगा। इसकी ऊंचाई 161 फीट ऊंची रहेगी। मंदिर के लिए डेढ़ करोड़ की भूमि खरीदी गई है। माता की 4 फीट ऊंची प्रतिमा जयपुर से मंगवाई जाएगी। समाज समिति के प्रदेश महामंत्री नंदकिशोर पाटीदार ने बताया कि बुधवार को गांव में महामंडलेश्वर केशवदास महाराज के सान्निध्य में भूमिपूजन हुआ।

यह होगा खास-

कुलदेवी मंदिर सामाजिक चेतना केंद्र के रूप में विकसित किया जाएगा। मंदिर परिसर में प्रतियोगी परीक्षार्थियों के लिए निःशुल्क कोचिंग कक्षाएं, समाज में होने वाले विवाह आयोजन के लिए बड़ा हॉल व कमरे, आयुर्वेदिक और होम्योपैथिक औषधालय, समाज के बाल व युवा कलाकारों के लिए संगीत केंद्र, सत्संग सभागार आदि ।

मंदिर निर्माण में ज्यादातर जैसलमेर के पीले पत्थर का उपयोग होगा। यह सभी निर्माण दस एकड़ भूमि पर किए जाएंगे। गुजरात और राजस्थान के कलाकार इसे तैयार करेंगे।

धर्म जगत

SEE MORE...........