Published By:धर्म पुराण डेस्क

इस राशि के लोग अपने दम पर सफलता प्राप्त करते हैं

ज्योतिष के अनुसार ग्रह मनुष्य को प्रभावित करते हैं। राशि चक्र ग्रहों के प्रभाव से प्रभावित होता है। 

जब कुंडली में शुभ ग्रहों की संख्या अधिक होती है तो ऐसा व्यक्ति अपनी पहचान बनाने में सफल होता है। उनकी सफलता दूसरों को भी सफल होने के लिए प्रेरित करती है

आइए जानते हैं क्या हैं ये भाग्यशाली-

वृषभ:

वृष राशि का स्वामी शुक्र है। ज्योतिष शास्त्र में शुक्र को विलासितापूर्ण जीवन, धन और लोकप्रियता का कारक माना गया है। शुक्र जब इस राशि में होता है तो शुभ फल देता है। 

ऐसे लोग अपना काम बखूबी करते हैं। ऐसे लोग आलस्य से दूर रहते हैं। उनके द्वारा किए गए कार्य लोगों को प्रभावित करते हैं। वृष राशि के लोग तकनीक के बारे में जानते हैं, यही वजह है कि उनके काम करने के तरीके में कुछ खास है।

मकर राशि:

मकर राशि के जातकों का अंदाज शाही होता है। वे अपनी छवि, पद की गरिमा, अनुशासन, नियमों पर विशेष ध्यान देते हैं। मकर राशि के स्वामी शनिदेव हैं। 

ज्योतिष शास्त्र में शनि को सभी ग्रहों का न्यायाधीश बताया गया है। यही कारण है कि इस राशि के लोग नियमों का पालन करते हैं। उनके आंतरिक और बाहरी स्वभाव में अंतर है। वे बाहर से सख्त और अंदर से नरम होते हैं। इसलिए कई बार लोग उन्हें पहचानने की गलती कर देते हैं। 

मकर राशि के लोग सबको साथ लेकर चलते हैं। वे वही हैं जो दूसरों के हितों की रक्षा करते हैं। उनमें नेता बनने की क्षमता है। वे हर जिम्मेदारी को बखूबी निभाते हैं। वे राजाओं की तरह रहते हैं।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........