Published By:धर्म पुराण डेस्क

चेहरे की टैनिंग को कम करेगा आलू, जानिए कैसे करें इस्तेमाल

गर्मी का मौसम शुरू होते ही गर्मी में बाहर जाने से भी आपको टैनिंग की समस्या होने लगती है। साथ ही अगर आप समय रहते इस पर ध्यान नहीं देते हैं तो आपकी त्वचा और त्वचा की रंगत प्रभावित हो सकती है..!

अगर आप महंगी क्रीम का इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं तो आप आसान घरेलू नुस्खे आ जमा सकते हैं। कच्चे आलू अपने खास गुणों की वजह से आपको राहत दे सकते हैं। तो जानिए कैसे इसके इस्तेमाल से आपको आराम मिलेगा।

चेहरे की टैनिंग को कम करेगा आलू

आलू का इस्तेमाल ज्यादातर सब्जियों में किया जाता है और यह किचन में भी आसानी से मिल जाता है। क्या आप जानते हैं आलू चेहरे की टैनिंग की समस्या को दूर कर सकता है? आज हम आपको आलू के खास इस्तेमाल के बारे में बताएंगे।

आलू में होते हैं ये गुण

आलू त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है। इसमें आयरन, पोटेशियम, विटामिन-ए, विटामिन-डी जैसे गुण होते हैं। गर्म मौसम में आंखों को ठंडा रखने के लिए कच्चे आलू को काटकर आंखों पर रखने की सलाह दी जाती है। वहीं अगर आप त्वचा के लिए कच्चे आलू का सही तरीके से इस्तेमाल करेंगे तो आपको फायदा होगा।

कच्चे आलू का फेस पैक बनाएं

अगर आपके चेहरे पर बहुत ज्यादा टैनिंग है तो आपको आलू का फेस पैक लगाना चाहिए। इसके लिए आपको कच्चे आलू, गुलाब जल और मुल्तानी मिट्टी चाहिए। इस पैक को बनाने के लिए आपको सबसे पहले कच्चे आलू को कद्दूकस कर लेना है। इसके बाद आप इसे हाथ से निचोड़ कर इसका जूस लें। अब इसमें गुलाब जल और मुल्तानी मिट्टी मिलाएं। सारी सामग्री को अच्छे से मिलाकर चेहरे पर 15 दिनों तक लगा रहने दें। इस पैक को रोजाना 7 दिनों तक इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा की टैनिंग दूर होगी और आपके चेहरे पर निखार आएगा।

धर्म जगत

SEE MORE...........