Published By:धर्म पुराण डेस्क

राहु राशि परिवर्तन 2022: राहु बदलेगा अपनी राशि, चमकेगा इन चार राशियों का भाग्य, यहां जानिए..

राहु जब भी अपनी दिशा बदलता है तो कुछ राशियों को लाभ होता है तो किसी के लिए अशुभ। अब लंबे समय बाद राहु अपनी राशि बदलने जा रहे हैं।

राहु राशि परिवर्तन 2022:

जब भी किसी राशि (राशि परिवर्तन) में कोई परिवर्तन होता है तो उसका प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर भी पड़ता है। ग्रहों के परिवर्तन का जीवन पर अच्छा तो कभी बुरा प्रभाव पड़ता है। 

राहु को एक मायावी ग्रह क्यों माना जाता है, इसका एक कारण है। कभी-कभी इसे छाया ग्रह भी कहा जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राहु अब लगभग 18 महीने बाद राशि में परिवर्तन करने जा रहा है। 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राहु 27 मार्च को मेष राशि में प्रवेश कर रहा है। राहु को महामारियों, चर्म रोग, वाणी, राजनीति और धार्मिक तीर्थों का कारक माना गया है। अब राहु के राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 4 राशियों को व्यापार और शेयर संबंधित कार्यों में अधिक लाभ होगा। आइए जानते हैं 4 राशियों (4 राशि विशेष) के बारे में।

मिथुन राशि:

मिथुन राशि वालों के लिए राहु उपहार लेकर आ रहा है। उन्हें जबरदस्त लाभ मिलेगा। इस राशि के जो लोग प्रशासनिक सेवा में हैं उन्हें इस परिवर्तन के कारण अधिक सम्मान मिलेगा। व्यापारियों के लिए भी यह अच्छा समय होना चाहिए। इन लोगों को व्यापार में वित्तीय निवेश का भी लाभ मिलेगा। उन्हें बाजार के लिहाज से भी फायदा होगा।

कर्क कैंसर:

कर्क राशि के जातकों के लिए राहु का गोचर शुभ रहने वाला है। इन लोगों की आर्थिक स्थिति में भी सुधार आने वाला है। इन लोगों के लिए हर काम में प्रदर्शन अच्छा रहेगा। राहु गोचर काल में अच्छा धन कमाने में सफल रहेंगे।

वृश्चिक:

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए राहु का गोचर काफी फायदेमंद रहेगा। राहु के गोचर के कारण उसे धन कमाने और संचय करने में भी सफलता मिलने वाली है। इस राशि के लोगों के लिए नया व्यवसाय शुरू करने का यह सही समय है, जो फायदेमंद साबित होगा। नौकरी करने वालों को अपने काम में काफी तरक्की मिलेगी।

कुंभ राशि:

कुंभ राशि के जातकों की बात करें तो उनके लिए राहु का गोचर लाभकारी है। राहु के गोचर के दौरान इस राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति में सुधार आने वाला है। इसके साथ ही व्यापार में निवेश करना फायदेमंद रहेगा। बहुत सारा पैसा भी बचाया जा सकता है। इसके अलावा आपको नौकरी में अचानक प्रमोशन का भी शुभ समाचार मिल सकता है।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........