Published By:धर्म पुराण डेस्क

Ram Mandir News: अयोध्या में उमड़ रहा भक्तों का सैलाब! 6 दिन में 19 लाख श्रद्धालुओं ने किए रामलला के दर्शन

Ram Mandir News: प्रभु श्री राम की जन्मस्थली अयोध्या में रामलला के विराजमान होने के बाद बड़ी संख्या में राम भक्त अयोध्या पहुंच रहे हैं. रामलला के दर्शन के लिए इस समय अयोध्या में भक्तों की भारी भीड़ देखी जा रही है. प्राण प्रतिष्ठा समारोह को अभी छह दिन ही बीते हैं, जिसमें 18.75 लाख से ज्यादा श्रद्धालु अयोध्या में रामलला के दर्शन कर भव्य राम मंदिर में पूजा-अर्चना कर चुके हैं. 

अयोध्या में उमड़ रहा भक्तों का सैलाब देखकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मार्गदर्शन में मंदिर प्रबंधन को लेकर एक कमेटी का गठन किया गया है. इस समिति का मुख्य कार्य यह है कि सभी श्रद्धालु रामलला के अच्छे से दर्शन कर सकें.

बता दें कि 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के बाद 23 जनवरी को मंदिर के दरवाजे भक्तों के लिए खोल दिए गए थे. जहां देश के अलग-अलग राज्यों से श्रद्धालु रामलला के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं. अनुमान है कि रोजाना 2 लाख से ज्यादा श्रद्धालु रामलला के दर्शन और पूजा-अर्चना के लिए मंदिर आ रहे हैं.

राम मंदिर में रोज़ाना बढ़ रहीं भक्तों की संख्या-

1. 23 जनवरी को 5 लाख के करीब श्रद्धालु रामलला के दर्शन के लिए पहुंचे.

2. 24 जनवरी को 2.5 लाख के करीब श्रद्धालु रामलला के दर्शन के लिए पहुंचे.

3. 25 जनवरी को 2 लाख के करीब श्रद्धालु रामलला के दर्शन के लिए पहुंचे.

4. 26 जनवरी को 3.5 लाख के करीब श्रद्धालु रामलला के दर्शन के लिए पहुंचे.

5. 27 जनवरी को 2.5 लाख के करीब श्रद्धालु रामलला के दर्शन के लिए पहुंचे.

6. वहीं, 28 जनवरी को 2.5 लाख के करीब ही श्रद्धालु रामलला के दर्शन के लिए पहुंचे थे.

फ़िलहाल, सीएम योगी ने श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट से जुड़े अधिकारियों को निर्देश दिया कि राम पथ, भक्ति पथ, धर्म पथ और जन्मभूमि पथ पर जहां भी श्रद्धालु लाइन में खड़े हैं, वहां भीड़ नहीं होनी चाहिए. साथ ही आने वाले श्रद्धालुओं को लाइन में लगकर ही दर्शन करने होंगे. यहां पर बुजुर्गों, बच्चों और महिलाओं का विशेष ध्यान रखा जा रहा है.

धर्म जगत

SEE MORE...........