Published By:धर्म पुराण डेस्क

रामलला को एक महीने में मिला करीब 3,550 करोड़ का दान, भक्तों की संख्या में 10 गुना बढ़ोतरी

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनकर तैयार हो चुका है. भगवान रामलला के विराजमान होने के बाद से बड़ी संख्या में श्रद्धालु अयोध्या पहुंच रहे हैं. मंदिर में भक्तों की लंबी लाइन देखने को मिलती है. लोग दिल खोलकर दान कर रहे हैं. देश-विदेश के राम भक्तों ने रामलला पर धनवर्षा की है. सिर्फ एक महीने के भीतर ही राम लला को करीब 3,550 करोड़ रुपये का दान मिला है.

श्रद्धालुओं की संख्या में 10 गुना बढ़ोतरी-

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने बताया कि राम मंदिर के भूमि पूजन के बाद जो निधि समर्पण अभियान चलाया गया, जिसमें एक महीने के अभियान में लगभग 3,550 करोड़ रुपये का दान दिया गया है. कुल 4500 करोड़ रुपये का दान दिया जा चुका है. जब से रामलला विराजमान हुए हैं, तब से भक्तों की संख्या भी 10 गुना बढ़ गई है.

भक्तों ने दिल खोलकर दान किया-

प्रकाश गुप्ता ने कहा कि पहले करीब 20 हजार श्रद्धालु रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या आते थे. लेकिन अब मंदिर के उद्घाटन के बाद से यहां आने वाले भक्तों की संख्या में 10 गुना बढ़ोतरी हो गई है. भक्तों की संख्या बढ़ने के साथ-साथ राम मंदिर के लिए मिलने वाले दान की राशि भी काफी बढ़ गई है. रामलला के भक्तों ने हमेशा दिल खोलकर दान दिया है.

हर दिन 10 से 15 लाख रुपये का दान मिल रहा-

राम मंदिर के लिए देश ही नहीं विदेश से भी खूब दान आ रहा है. प्रकाश गुप्ता ने कहा, दिल्ली में हमारे कार्यालय में एनआरआई बैंक है. वहीं पर सारा विदेशी पैसा आता है. वहां स्टेटमेंट भी तैयार किया जाता है और रसीद उस काउंटर पर ऑनलाइन दी जाती है, जहां दान लिया जाता है. अब तक रामलला करीब 4500 करोड़ रुपये की अकूत संपत्ति के मालिक बन गये हैं. वहीं, रामलला को प्राण प्रतिष्ठा के पहले ही दिन 3 करोड़ 17 लाख रुपये का दान मिला और हर दिन 10 से 15 लाख रुपये का दान मिल रहा है.

धर्म जगत

SEE MORE...........