Published By:धर्म पुराण डेस्क

शनि जयंती 2022: शनि जयंती के दिन 30 मई को करें यह उपाय, जीवन में आएगी खुशियां ..

शनि जयंती 2022: इस साल शनि जयंती 30 मई सोमवार को मनाई जाएगी। 

शनिदेव का जन्म ज्येष्ठ मास की अमावस्या को हुआ था। इस बार शनि जयंती पर सोमवती अमावस्या भी है। इस विशेष अवसर पर कर्म दाता को प्रसन्न करने के लिए कुछ उपाय करें। इस उपाय को करने से शनि दोष, साढ़े साती और ढैया से राहत मिलती है| 

जिन लोगों पर शनि की महादशा चल रही है. यह उपाय उन्हें शनि जयंती के दिन करना चाहिए।

शनि जयंती के दिन करें ये उपाय …

इस बार शनि जयंती पर विशेष संयोग बन रहा है। 30 साल बाद शनिदेव अपनी राशि कुम्भ में हैं। ऐसे में उन्हें खुश करने के उपाय कई फल देंगे।

1. शनि जयंती के दिन ओम शनिश्चराय नमः मंत्र का जाप करें। शनि चालीसा का पाठ करना भी शुभ होता है।

2. शनि जयंती के दिन मंदिर जाएं और शनिदेव को तेल, काले तिल, नीला फूल और भोग लगाएं।

3. शनिदेव अपने कर्मों के अनुसार फल देते हैं। गरीब, बूढ़ों, महिलाओं की मदद करने से शनिदेव प्रसन्न होंगे। आप अपनी क्षमता के अनुसार धन, काले वस्त्र, तेल, अन्न, तिल, उड़द, मिठाई आदि का दान कर सकते हैं।

4. शनि जयंती पर छाया देखने से कष्टों से मुक्ति मिलती है। इसके लिए कांसे के बर्तन में तेल लें। इसमें अपना चेहरा देखें। फिर कटोरी से तेल दान करें। या शनि मंदिर में रख दें। यदि पीतल का कटोरा उपलब्ध न हो तो स्टील के कटोरे का भी उपयोग किया जा सकता है।

इस लेख में दी गई जानकारी / सामग्री / गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। यह जानकारी सूचना के विभिन्न स्रोतों / ज्योतिषियों / पंचांगों / प्रवचनों / धार्मिक विश्वासों / शास्त्रों से संकलित करके आपको भेजी गई है। 

हमारा उद्देश्य केवल जानकारी देना है, पाठकों या उपयोगकर्ताओं को इसे केवल जानकारी के रूप में लेना चाहिए। इसके अलावा, उपयोग की जिम्मेदारी उपयोगकर्ता या पाठक की होती है।

 

 

 

धर्म जगत

SEE MORE...........