Published By:धर्म पुराण डेस्क

Shani ke Upay: सरसों का तेल दिलाएगा शनिकृपा, तेल से संवरेगी आपकी तकदीर, जानिए आसान से उपाय 

Shani ke Upay: शनि ग्रह से संबंधित सभी दोषों को बहुत ही आसानी से दूर किया जा सकता है। इसके लिए सरसों के तेल का उपाय भी किया जा सकता है। 

Shani ke Upay: आज के जमाने में हर व्यक्ति शनि ग्रह से डरता है। शनि को न्याय का देवता माना जाता है। यही कारण है कि शनि की महादशा आने पर सभी को अपने-अपने कर्मों के अनुसार फल मिलता है। अच्छे कर्म होने पर अच्छा फल और बुरा कर्म होने पर बुरा फल मिलता है। 

शनि ग्रह (Shani Ke Upay) से संबंधित सभी दोषों को बहुत ही आसानी से दूर किया जा सकता है। ज्योतिष में कई उपाय बताए गए हैं जिन्हें करते ही असर होता है। इन उपायों से प्रतिकूल शनि भी अनुकूल बन कर लाभ देने लगता है। इन्हीं में से एक है सरसों के तेल का उपाय।

शनि ग्रह के दोषों के निवारण के लिए सरसों के तेल का उपाय एक प्रसिद्ध उपाय है। शनि ग्रह के अनुकूल बनने के लिए निम्नलिखित उपाय करें:

शनिवार के दिन सरसों के तेल का उपयोग करें: 

प्रतिशत सरसों के तेल को एक कंधे पर लेकर उसे अपनी उंगलियों के द्वारा बाएं या दाएं कंधे से पेट तक घिस लें। फिर उसे अपने पांवों के नीचे घिस लें। इसे करने से शनि ग्रह के दोष कम होते हैं और आपको शनि की कृपा मिलती है।

सरसों के तेल के दीपक जलाएं: 

शनिवार को अपने घर में सरसों के तेल के दीपक जलाएं। इससे घर में शनि ग्रह के दोषों का नाश होता है और आपको शनि की कृपा मिलती है।

शनि बीज मंत्र का जाप करें: 

रविवार को शनि बीज मंत्र "ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः" का जाप करें। इससे शनि ग्रह के दोष कम होते हैं और आपको शनि की कृपा मिलती है।

शनि कोयले का दान करें: 

शनि के दोषों को दूर करने के लिए शनि कोयले का दान करें। इससे शनि ग्रह के दोष कम होते हैं और आपको शनि की कृपा मिलती है।

यह उपाय शनि ग्रह के दोषों को कम करने में सहायक हो सकते हैं, लेकिन ध्यान दें कि वास्तविक जीवन में सभी समस्याएं केवल उपायों से हल नहीं होतीं। इसलिए, समस्याओं का समाधान करने के लिए समय पर उचित सलाह लेना महत्वपूर्ण है।

धर्म जगत

SEE MORE...........