Published By:धर्म पुराण डेस्क

शरीर पर तिल का संकेत: चेहरे पर तिल आपके जीवन में कई राज खोलता है, जानिए अपने भाग्य के बारे में…

शरीर पर तिल का संकेत: चेहरे पर तिल आपके जीवन में कई राज खोलता है, जानिए अपने भाग्य के बारे में…

आपके शरीर के कई हिस्सों पर तिल है। ये तिल काले, भूरे और लाल रंग के हो सकते हैं। अगर आपके चेहरे पर ये तिल है तो ये खूबसूरत लगते हैं।

शरीर पर तिल का संकेत: चेहरे पर तिल आपके जीवन में कई राज खोलता है, जानिए अपने भाग्य के बारे में..

मोल-इन-LIPS.. 

हमारे शरीर के कई हिस्सों पर तिल होते हैं. ये तिल काले, भूरे और लाल रंग के हो सकते हैं। अगर आपके चेहरे पर ये तिल हैं तो ये खूबसूरत लगते हैं। लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह तिल आपके जीवन के कई राज खोल देता है। 

समुद्र शास्त्र के अनुसार तिल के जरिए व्यक्ति के जीवन से जुड़े कई राज आसानी से सुलझाए जा सकते हैं। कुछ जगहों पर तिल होना सौभाग्य की बात होती है तो कई बार इन्हें अशुभ भी देखा जाता है। 

तिल आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं लेकिन ये तिल आपका भविष्य भी बता सकते हैं। अपने साथी के तिल के निशान को देखकर भी आप अपने जीवनसाथी के मन का रहस्य जान सकते हैं। यहां जानिए समुद्र विज्ञान के अनुसार आपके चेहरे पर तिल क्या कहता है।

- समुद्री विज्ञान के अनुसार जिस व्यक्ति के ऊपरी होंठ पर तिल होता है उसे जीवन की सभी सुख-सुविधाएं आसानी से प्राप्त हो जाती हैं। वहीं अगर किसी महिला के ऊपरी होंठ पर तिल हो तो वह बहुत भाग्यशाली होती है।

- समुद्री विज्ञान के अनुसार जिन लोगों के माथे के बीच में तिल या मस्से होते हैं वे बहुत भाग्यशाली होते हैं।

- जिन लोगों के कान पर तिल होता है वे आमतौर पर मेहनती और ईमानदार होते हैं। ऐसे लोग जीवन में निरंतर प्रगति करते हैं और बहुत सारा धन जमा करते हैं।

- जिन लोगों के सीने के बाईं ओर तिल या MASSE होते हैं वे कामुक होते हैं और उनकी शादी में थोड़ी देर होती है।

- जिन लोगों के सीने के दाहिनी ओर तिल होता है वे खुश और अमीर होते हैं और जीवन में एक सुंदर और उपयुक्त साथी पाते हैं।

- समुद्री विज्ञान के अनुसार जिन लोगों की आंखों पर तिल होता है वे आसानी से दूसरों को अपनी ओर आकर्षित कर लेते हैं। ऐसे लोगों को जीवन के हर मोड़ पर शुभकामनाएं मिलती है।

- जिन लोगों की हथेली के बीच में तिल का निशान होता है उनके पास बहुत धन होता है और वे जीवन में हर तरह के सुखों का आनंद लेते हैं।

- जिन लोगों की गर्दन पर तिल होता है उनकी आवाज में अक्सर आकर्षण होता है। ऐसे लोग संगीत और हर तरह की कलाओं में रुचि रखते हैं।

- यदि किसी व्यक्ति के दाहिने माथे पर तिल हो तो उसके सुख और भाग्य में वृद्धि होती है, लेकिन यदि उसके बाएं माथे पर तिल हो तो उसे सभी प्रकार के सुख प्राप्त करने के लिए सभी प्रकार की बाधाओं का सामना करना पड़ता है।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........