Published By:धर्म पुराण डेस्क

सूर्य ग्रहण 2022: इस महीने लगने वाला है सूर्य ग्रहण, इस राशि के लोग रहें सतर्क

भारत में दिखाई देने वाला पहला सूर्य ग्रहण दिवाली के दूसरे दिन यानी 25 अक्टूबर को लगने वाला है। यह सभी राशियों को प्रभावित करेगा, लेकिन कुछ राशियों पर सूर्य ग्रहण का बहुत ही नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। इस दिन उन्हें सावधान रहने की जरूरत है।

सूर्य ग्रहण 2022: इस साल का दूसरा सूर्य ग्रहण अक्टूबर के महीने में लगने वाला है। यह सूर्य ग्रहण दिवाली के दूसरे दिन यानी 25 अक्टूबर को लगने जा रहा है. खास बात यह है कि यह सूर्य ग्रहण भारत में दिखने वाला साल का पहला सूर्य ग्रहण होगा। 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुल 4 घंटे 3 मिनट तक चलने वाला यह सूर्य ग्रहण सभी राशियों को प्रभावित करेगा। इस दौरान सूर्य तुला राशि में रहेगा और कुछ राशियों पर बहुत ही नकारात्मक प्रभाव डालेगा। ऐसे में इस राशि के जातकों को विशेष ध्यान देना चाहिए। आइए आपको बताते हैं कि सूर्य ग्रहण के दौरान किन राशियों को विशेष ध्यान रखना चाहिए।

इस ग्रहण के दौरान सूर्य इस राशि में रहेगा तो इसका सबसे ज्यादा प्रभाव तुला राशि पर पड़ेगा। इस राशि के लोगों को आर्थिक नुकसान हो सकता है। खासतौर पर सेहत का ध्यान रखते हुए। हृदय रोगियों को विशेष रूप से सावधान रहना चाहिए। इसके आसपास के दिन भी आपके लिए परेशानी से भरे रहेंगे।

वृषभ राशि-

गोचर तक सूर्य आपके आठवें भाव में है। यह भाव बीमारी, हानि और परेशानियों का प्रतिनिधित्व करता है। ऐसे में अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें और वाहन आदि से दूर रहें। आपको पूरा दिन पूजा और ध्यान में बिताना चाहिए, ताकि मन शांत रहे। तनाव आपके लिए हानिकारक साबित हो सकता है। कोई आर्थिक निर्णय न लें।

मिथुन राशि-

मिथुन राशि के जातकों को लंबी यात्राओं के दौरान सावधानी बरतनी चाहिए। नौकरी या पेशे में बदलाव का अवसर मिल सकता है, लेकिन यह आपके लिए फायदेमंद नहीं होगा। इसलिए इस संबंध में सोच-समझकर निर्णय लें। धार्मिक कार्यों पर खर्च बढ़ सकता है। भाग्य आपका साथ नहीं देगा और किसी तरह का आर्थिक नुकसान हो सकता है। हर काम को करने में आपको काफी समय लगेगा और आपको कड़ी मेहनत भी करनी पड़ेगी।

कन्या राशि-

सूर्य कन्या राशि के बारहवें भाव में गोचर कर रहा है और सूर्य ग्रहण है। ऐसे में विदेश यात्रा से जुड़े फैसले न लें। आयात-निर्यात के कारोबार में आर्थिक नुकसान हो सकता है। खर्चों को नियंत्रण में रखें क्योंकि अनावश्यक काम या चिकित्सा खर्च में वृद्धि होने की संभावना है। किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अच्छी तरह सोच लें। 

वृश्चिक राशि-

इस राशि के दूसरे भाव में सूर्य ग्रहण लग रहा है। ऐसे में परिवार, आय और वाणी पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। आपकी आमदनी कम हो सकती है। बैंक बैलेंस भी कम होगा। पारिवारिक तनाव हो सकता है। वाणी पर नियंत्रण रखें। किसी कटु बात को लेकर अनबन होने की संभावना है।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........