Published By:धर्म पुराण डेस्क

अच्छी दोस्ती के लिए वास्तु के ख़ास टिप्स, जान लें ये ज़रूरी बातें 

हर किसी के जीवन में कुछ सबसे अच्छे दोस्त होते हैं। जो हमेशा छाया की तरह उनके साथ रहते है। परिवार के बाद दोस्त ही होते हैं जिनसे हम अपने मन की बात कह सकते हैं। जिंदगी में दोस्त ना हो तो जिंदगी अधूरी सी लगती है। हमारा दोस्त सच्चा और अच्छा होना चाहिए।

दोस्तों के बीच तकरार और झगड़ा आम बात है। लेकिन अगर आपके और आपके दोस्त के बीच ये झगड़े अक्सर होते हैं, तो यह वास्तु दोष के कारण हो सकता है। वास्तु मित्रों के बीच विवाद पैदा कर सकता है और अच्छी दोस्ती को भी तोड़ सकता है। तो आइए आज हम आपको बताते हैं कि कौन सी वास्तु गलतियां दोस्ती में दरार पैदा कर सकती हैं। उन्हें तुरंत ठीक कर दें वरना कोई अच्छा दोस्त भी दुश्मन बन जाएगा।

मुख्य द्वार- 

घर के मुख्य द्वार पर गंदगी वास्तु दोष का कारण बनती है। अगर आपके मेन गेट के आसपास गंदगी है तो उसे जल्दी से साफ कर लें क्योंकि शास्त्रों के अनुसार मेन गेट की गंदगी दोस्ती में खटास आ जाती है। मुख्य द्वार को हमेशा साफ रखें।

लेनदेन-

वास्तु शास्त्र में काला रंग कई मायनों में अशुभ माना गया है। इसलिए दोस्तों के बीच काले रंग की वस्तुओं का आदान-प्रदान नहीं करना चाहिए। क्योंकि काला रंग राहु को प्रभावित करता है जो मित्रता के लिए शुभ नहीं माना जाता है। चाहे वह काले कपड़े हों या उपहार।

उपहार-

कभी भी अपने दोस्त को रूमाल या परफ्यूम गिफ्ट न करें। वास्तु के अनुसार यह अशुभ होता है। माना जाता है कि इससे दोस्तों का विश्वास कम होता है और रिश्तों में खटास आती है।

शनिवार-

शनिवार के दिन किसी मित्र के साथ व्यवहार नहीं करना चाहिए। बिना बात किए बहस न करें वरना दोनों के बीच बड़ा विवाद हो सकता है। इस दिन छोटी सी बात किसी बड़े झगड़े का कारण बन सकती है इसलिए मित्र के प्रति अपने व्यवहार में नरमी बरतें।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........