Published By:धर्म पुराण डेस्क

दुख-दर्द से दूर रहें ये तीन राशियां, विघ्नहर्ता गणेश आपके साथ रहें

ज्योतिष में 12 राशियां होती हैं। इन 12 राशियों में से कुछ राशियों पर भगवान गणेश की विशेष कृपा है। भगवान गणपति प्रथम पूजनीय देवता हैं। 

गणपति की कृपा से व्यक्ति का जीवन खुशियों से भर जाता है जिस व्यक्ति पर गणपति की कृपा होती है उसे जीवन में किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है। आइए जानते हैं किस राशि पर भगवान गणेश की कृपा है।

मेष राशि:

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि पर गणेश जी की विशेष कृपा होती है। इस राशि के लोग बुद्धिमान होते हैं। ये लोग हर चीज में माहिर होते हैं। 

मेष राशि के जातकों को भगवान गणेश की कृपा से अपने कार्यों में सफलता मिलती है। मेष राशि के लोगों को प्रतिदिन भगवान गणेश की पूजा करनी चाहिए। इन लोगों में आत्मविश्वास की कमी नहीं होती है।

मिथुन राशि:

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मिथुन राशि पर भगवान गणेश की कृपा है। ये लोग बहुत होशियार होते हैं। 

मिथुन राशि के जातक शिक्षा के क्षेत्र में अधिक सफल होते हैं। इन लोगों को प्रतिदिन भगवान गणेश की पूजा करनी चाहिए। ये लोग पढ़ाई में भी काफी तेज होते हैं। इन लोगों पर विजय पाना कठिन है। मिथुन राशि के लोग बहुत दयालु होते हैं।

मकर राशि:

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मकर राशि के जातकों पर भगवान गणेश की कृपा होती है। ये लोग मेहनती होते हैं। ऐसे लोगों पर आंख मूंदकर भरोसा किया जा सकता है। इन लोगों का दिमाग बहुत तेज होता है। ये लोग शिक्षा के क्षेत्र में अपना नाम बनाते हैं। 

मकर राशि वालों को प्रतिदिन भगवान गणेश का ध्यान करना चाहिए।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........