Published By:धर्म पुराण डेस्क

इन 5 लोगों से दूर रहें, जीवन को नर्क बनने से बचाएं ..

ऐसे लोगों से हमेशा बचना चाहिए|

ढोंगी, आलसियों से दूर रहें ..

गरुड़ पुराण के अनुसार आलसी लोगों की संगत से हमेशा दूर रहना चाहिए। क्योंकि ऐसे लोग अपनी असफलता के लिए खुद जिम्मेदार होते हैं। इसके अलावा वे अक्सर अपनी असफलताओं के लिए दूसरों को दोष देते हैं। इसलिए ऐसे लोगों से हमेशा बचना चाहिए।

गरुड़ पुराण कहता है कि नियति को दोष देने वालों से हमेशा दूर रहना चाहिए। दरअसल ऐसे लोग कर्म करने से तो दूर भागते ही हैं, साथ ही अपने आसपास के लोगों को हतोत्साहित भी करते हैं। ये अक्सर  कहते हैं भाग्य भी साथ नहीं देता।

गरुड़ पुराण में कहा गया है कि समय बर्बाद करने वाले लोगों के साथ रहने से बचना चाहिए। ऐसे लोग बेकार की बातों में अपना समय बर्बाद करते हैं। इसके अलावा, ऐसे लोग कोई अच्छा काम नहीं करते हैं। ऐसे लोग अपना कीमती समय बेवजह की चीजों में बर्बाद करते हैं।

गरुड़ पुराण का सार यह है कि नकारात्मक विचार रखने वालों से हमेशा दूरी बनाकर रखनी चाहिए। वास्तव में ऐसे लोग हमेशा सफलता में बाधक होते हैं। अगर आपके आसपास ऐसे लोग हैं तो उनसे दूर रहें।

कुछ लोग अनावश्यक रूप से सब कुछ होने का दिखावा करते हैं। दरअसल ऐसे लोग खुद को संतुष्ट करने के लिए ऐसा करते हैं। लेकिन वे अक्सर दूसरे का दिल दुखाते हैं। इसलिए ऐसे लोगों से हमेशा बचना चाहिए।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........