Published By:धर्म पुराण डेस्क

सूर्य राशि परिवर्तन:16 दिसंबर तक वृश्चिक राशि में रहेगा सूर्य; मेष, सिंह और धनु राशि के लोग सावधान.. 

सूर्य राशि परिवर्तन:16 दिसंबर तक वृश्चिक राशि में रहेगा सूर्य; मेष, सिंह और धनु राशि के लोग सावधान.. 

सूर्य को नवग्रहों में सबसे बड़ा माना जाता है। ज्योतिष में सूर्य को आत्मा, पिता, राजनीति आदि का कारक माना गया है। सूर्य को सबसे मजबूत, आधिकारिक और सबसे शक्तिशाली ग्रह का दर्जा प्राप्त है। इसे शक्ति, अधिकार और स्थिति का प्रतीक भी माना जाता है। 

यदि कुंडली में सूर्य बली हो तो व्यक्ति को उच्च पद और मान सम्मान की प्राप्ति होती है। जिन लोगों की कुंडली में सूर्य शुभ स्थिति में नहीं होता है उन्हें जीवन में कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

सूर्य 16 नवंबर से 16 दिसंबर तक वृश्चिक राशि में रहेगा। इस राशि परिवर्तन का असर देश-दुनिया और सभी राशियों पर पड़ेगा। ज्योतिष शास्त्र में सूर्य को सभी ग्रहों का राजा माना गया है। सूर्य का शुभ प्रभाव स्वास्थ्य समस्याओं को दूर करता है। आत्मविश्वास बढ़ता है। 

नौकरी और व्यवसाय में उन्नति के साथ बड़े लोगों और अधिकारियों से मदद मिलती है। इसका अशुभ प्रभाव नौकरी और व्यापार में बाधा डालना है। आंखों की समस्या और सिरदर्द। काम पर संघर्ष और तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न होती है।

अशुभ स्थिति दूर होने से अब सूर्य की शुभता में वृद्धि होगी। सूर्य के राशि परिवर्तन के 4 दिन बाद बुध भी वृश्चिक राशि में प्रवेश करेगा। इस राशि में केतु पहले से मौजूद है। सूर्य-बुध के आगमन के साथ ही त्रिग्रही योग बनेगा। ग्रहों की यह स्थिति देश में राजनीतिक और प्रशासनिक निर्णयों को लेकर तनाव बढ़ा सकती है। देश के कई हिस्सों में ठंड के साथ बारिश हो सकती है. बीमारियों का संक्रमण भी बढ़ने की संभावना है। ऊंचे स्थान पर बैठे लोगों में तनाव और भय बढ़ सकता है। पड़ोसी देश से संबंध तनावपूर्ण हो सकते हैं।

सूर्य का वृश्चिक राशि में आना मिथुन, कन्या, मकर और कुंभ राशि वालों के लिए उत्थान और लाभ का योग होगा.

।4 राशियों के लोगों के लिए समय:

सूर्य का मंगल राशि में आना देश की अर्थव्यवस्था और प्रशासन में बड़ा बदलाव लाने वाला है। साथ ही मिथुन, कन्या, मकर और कुंभ राशि वालों के लिए सूर्य राशि का परिवर्तन शुभ रहेगा। मेष, सिंह और धन राशि के लोगों के लिए नौकरी और व्यापार में कठिन समय रहेगा। इसके अलावा कर्क, तुला, वृष, वृश्चिक और मीन राशि के लोगों के लिए समय सामान्य रहेगा।

मिथुन, कन्या, मकर और कुंभ के लोगों के लिए शुभ..

इस राशि के लोगों का भाग्योदय होगा। शत्रुओं पर विजय योग बनेगा। अटका रुपया मिल सकता है। महान कार्य किए जा सकते हैं। संपत्ति और वित्तीय मामलों में लाभ होगा। नौकरी और व्यापार में उन्नति मिल सकती है। सेहत के लिए भी समय अच्छा रहेगा। ग्रहों की यह स्थिति देश में राजनीतिक और प्रशासनिक निर्णयों को लेकर तनाव बढ़ा सकती है।

सूर्य राशि परिवर्तन कर्क, तुला, वृष, वृश्चिक और मीन राशि, इन 4 राशियों के काम तो पूरे होंगे, लेकिन मेहनत भी ज्यादा रहेगी। खर्च और तनाव बढ़ सकता है। रोजमर्रा के कार्यों में विवाद की स्थिति बन सकती है। साथ ही धन की प्राप्ति हो सकती है। स्वास्थ्य संबंधी परेशानी भी हो सकती है। 

मेष, सिंह और धनु राशि के लोगों के लिए के राशी परिवर्तन के कारण नौकरी और व्यापार में मुश्किल समय होगा। सूर्य विवाद और तनाव का कारण बन सकता है। 

सूर्य के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए सूर्योदय से पहले उठें और सौभाग्य बढ़ाने के लिए सूर्य को प्रणाम करें। तांबे के बर्तन से सूर्य को जल दें। जिन लोगों पर सूर्य का मिश्रित प्रभाव पड़ता है, उन्हें लाल चंदन को जल में मिलाकर सूर्य पर चढ़ाना चाहिए। लाल फूल को सूर्य पर चढ़ाएं। 

Surya Rashi Parivartan 2021: इस दिन वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे, इन 5 राशियों का चमकेगा भाग्य.. 

16 नवम्बर को सूर्य देव दोपहर 12:49 बजे तुला राशि से निकलकर वृश्चिक राशि में प्रवेश कर चुके हैं। ये 16 दिसंबर 2021 तक इसी राशि में रहेंगे। फिर अगले महीने सूर्य देव धनु राशि में गोचर करेंगे। 

सूर्य राशि परिवर्तन 2021: 5 राशि वाले लोगों के लिए भाग्यशाली होने वाला है। इस दौरान इस राशि के सभी रुके हुए काम पूरे होंगे और घर में सुख-समृद्धि आएगी। 

कार्यक्षेत्र में प्रगति होगी

सिंह: सिंह राशि के लोगों को आर्थिक और संपत्ति संबंधी लाभ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में तरक्की होगी, मान सम्मान में वृद्धि होगी। भ्रमण पर जा सकते हैं। लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा होगा। घर में सुख-शांति बनी रहेगी।

कन्या: कन्या राशि वालों को फंडिंग से होगा फायदा, आर्थिक स्थिति में सुधार के रूप में भी इसका असर साफ तौर पर दिखाई देगा। सूर्य की कृपा से आत्मविश्वास बढ़ेगा, सेहत अच्छी रहेगी। सम्मान मिलेगा। 

मिथुन (Gemini) : मिथुन राशि के जातकों को नौकरी और व्यापार दोनों में काफी तरक्की मिलेगी। सरकारी नौकरी या सरकारी क्षेत्र में काम करने वालों के लिए यह समय बहुत ही शुभ रहेगा। उन्हें कोई बड़ा फायदा हो सकता है। आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहेगी।

मकर: मकर राशि के जातकों के लिए यह समय आर्थिक स्थिति, करियर, शिक्षा के लिए उत्तम रहेगा। आपको हर कार्य में सफलता मिलेगी। मेहनत का पूरा लाभ मिलने से प्रसन्नता होगी।

वृष: वृष राशि वालों के लिए सूर्य का परिवर्तन अत्यंत शुभ रहेगा। इन लोगों को नौकरी में सफलता और मान-सम्मान मिलेगा। आप घर बैठे कार खरीद सकते हैं। राजस्व वृद्धि की प्रबल संभावना है।






 

धर्म जगत

SEE MORE...........