Published By:धर्म पुराण डेस्क

जिस व्यक्ति की हथेली पर ऐसी रेखा, वह होता है धन का स्वामी 

हस्तरेखा शास्त्र में हाथों की रेखाओं को व्यक्ति के व्यवहार, व्यक्तित्व और भविष्य के बारे में जानने का तरीका बताया गया है। 

हाथों की रेखाओं का अध्ययन करने से यह जान सकते हैं कि व्यक्ति को कितनी सफलता मिलेगी। आइए आज जानते हैं कुछ ऐसी रेखाओं के बारे में जो किसी व्यक्ति की किस्मत को चमका देती हैं। 

यदि यह रेखा होती तो बहुत से लोगों के हाथ में होती है, लेकिन इसकी शुभ स्थिति कम ही देखने को मिलती है। लेकिन जिन लोगों के हाथ में हृदय रेखा अच्छी होती है वे जीवन में बहुत सफल होते हैं।

ऐसी हृदय रेखा आपको बनाएगी भाग्यशाली ..

हाथ की छोटी उंगली के नीचे से शुरू होकर हथेली तक जाने वाली रेखा हृदय रेखा कहलाती है। यह रेखा किसी भी क्षेत्र में जा सकती है। इस रेखा की स्थिति के आधार पर यह जाना जा सकता है कि इससे व्यक्ति को लाभ होगा या नहीं। 

यदि किसी व्यक्ति के हाथ में हृदय रेखा स्पष्ट हो और बिना किसी कट के चलती हो तो इसे शुभ माना जाता है। ऐसे लोग आत्मविश्वास से भरे होते हैं। इन लोगों को काफी सफलता मिलती है और इनका भविष्य उज्ज्वल बना रहता है।

यदि हृदय रेखा गुरु पर्वत पर पहुंचती है और उसके पास त्रिशूल का चिन्ह भी बनता है, तो ऐसा व्यक्ति बहुत संस्कारी, गुणी और वफादार होता है। ऐसे लोगों पर भोलेनाथ की कृपा हमेशा बनी रहती है। उन्हें अपने जीवन में उच्च स्थान प्राप्त होता है। ये लोग मेहनती होते हैं और कभी भी समस्याओं से पीछे नहीं हटते। ऐसा जातक अपार धन का स्वामी होता है।

यदि हृदय रेखा शनि पर्वत पर पहुंच जाए तो ऐसे जातक किसी भी परिस्थिति में अपने लक्ष्य को प्राप्त कर लेते हैं। आश्चर्यजनक बात यह है कि ये लोग बहुत स्वाभिमानी होते हैं और बिना किसी की मदद के अपनी सफलता हासिल करने की कोशिश करते हैं। ये लोग इसे पूर्णता के साथ करते हैं। वे करोड़पति बन जाते हैं। 

यदि हृदय रेखा गुरु पर्वत पर पहुंचती है तो ऐसे लोग अनुशासन में बहुत सख्त होते हैं। लेकिन बहुत अजीब। शोध के क्षेत्र में सफल करियर बनाता है। भाग्य उनका बहुत साथ देता है।

दिल की रेखा अगर दिमाग की रेखा से मिलती है तो ऐसे लोग दूसरों की परवाह नहीं करते और अपनी मर्जी से जीवन जीते हैं। ये लोग केवल अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करते हैं और इसे प्राप्त करने के बाद घुटन महसूस करते हैं। ये लोग बड़े सपने देखते हैं और उसे पूरा करते हैं। 

यदि हृदय रेखा के साथ मस्तिष्क रेखा और जीवन रेखा बिल्कुल स्पष्ट और लंबी हो तो ऐसा व्यक्ति बहुत भाग्यशाली होता है। उसे अपने जीवन में हर सुख और सम्मान मिलता है। उसके जीवन में कभी किसी चीज की कमी नहीं होती।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........