Published By:धर्म पुराण डेस्क

सुबह उठते हुए नहीं देखनी चाहिए ये 5 चीजें, दिन होगा खराब

ऐसी मान्यता है कि सुबह जल्दी उठना और कुछ अशुभ या शुभ देखना पूरे दिन को बेहतर या बदतर बना देता है।

सुबह उठकर 5 चीजें कभी न देखें, कई समस्याएं पैदा करती हैं|

सुबह के लिए वास्तु टिप्स: ऐसी मान्यताएं हैं कि सुबह जल्दी उठना और कुछ अशुभ या शुभ चीजों को देखना पूरे दिन को अच्छा या बुरा बना देता है। इसलिए सुबह उठकर उन चीजों को कभी नहीं देखना चाहिए| 

जिन्हें धर्म और वास्तुशास्त्र में अशुभ माना जाता है। शुभ और अशुभ चीजों को देखने से न सिर्फ दिन खराब होता है, बल्कि कई परेशानियां भी आती हैं। ऐसे में सुबह आंखें खोलते ही आपको इन 5 बातों को नहीं भूलना चाहिए।

आक्रामक पशु-पक्षियों की तस्वीर न देखें: 

वास्तुशास्त्र के अनुसार दिन भर खुश रहने के लिए देवी-देवताओं की पूजा के अलावा कुछ ऐसे काम भी करने चाहिए। लोगों को सुबह उठते ही ऐसी तस्वीरें नहीं देखनी चाहिए, जिनमें जानवरों का रुख आक्रामक हो। ऐसी तस्वीरें देखने से कई तरह की परेशानी हो सकती है। विवाद किसी से भी हो सकता है।

सुबह उठते ही अपना चेहरा आईने में न देखें:

कुछ लोग सुबह उठकर अपना चेहरा आईने में देखते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा करना अशुभ माना जाता है।

छाया नहीं दिखनी चाहिए:

ऐसा माना जाता है कि सुबह उठते ही आपको अपनी या किसी और की परछाई को नहीं देखना चाहिए। सुबह के समय परछाई देखना अशुभ माना जाता है। परछाई देखने से व्यक्ति में भय, तनाव और भ्रम बढ़ता है।

तेल के बर्तन को मत देखो:

सुबह उठते ही तैलीय या गंदे बर्तनों को नहीं देखना चाहिए। कहा जाता है कि सुबह के समय ऑयली मेस देखने से नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है। इसलिए बचे हुए बर्तनों को रात के समय ही साफ करना चाहिए। इसे सुबह के लिए नहीं छोड़ना चाहिए।

कुत्तों को सुबह उठने के बाद बाहर लड़ते हुए नहीं देखना चाहिए अशुभ होता है।

जब आप सुबह उठते हैं, तो आपको तुरंत शौचालय के कमोड को नहीं देखना चाहिए। यह राहु का वास है।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........