Published By:धर्म पुराण डेस्क

यह निशान जीवन में धन, वैभव, सुख, सफलता, प्रेम, मान-सम्मान आदि के प्रतीक होते है

हाथों के निशानों के बारे में हस्तरेखा शास्त्र कई विशेषताओं और उनके संकेतों का वर्णन करता है। हाथों में त्रिशूल, अर्धचंद्र, ध्वज आदि निशान भोलेनाथ की विशेष कृपा और सौभाग्य के संकेत माने जाते हैं। यह निशान जीवन में धन, वैभव, सुख, सफलता, प्रेम, मान-सम्मान आदि के प्रतीक होते हैं।

ध्वज का निशान: हाथ में ध्वज का निशान होने पर भगवान शिव की विशेष कृपा होती है। इसे धन, सुख, समृद्धि और ख्याति का प्रतीक माना जाता है। ये लोग मान सम्मान और सोशल स्थान में ऊंचाइयां प्राप्त करते हैं।

अर्धचंद्र का निशान: हाथ में अर्धचंद्र का निशान होने पर भी भगवान शिव की कृपा होती है। ये निशान प्यार, वैवाहिक सुख, आनंद और मनोभाव स्थिरता का प्रतीक होता है। इन लोगों को जीवन में सुख-शांति और प्रेम प्राप्त होते हैं।

त्रिशूल का निशान: हाथ में त्रिशूल का निशान होने पर भी व्यक्ति पर भगवान शिव की विशेष कृपा होती है। ये लोग सफलता, यश, आदर्शता और सामरिक शक्ति प्राप्त करते हैं। इन लोगों को धन-दौलत और सामाजिक प्रतिष्ठा की प्राप्ति होती है।

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, निम्नलिखित निशान जीवन में धन, वैभव, सुख, सफलता, प्रेम, मान-सम्मान आदि के प्रतीक हो सकते हैं:

ध्वज का निशान: हाथ में ध्वज का निशान होना धन, समृद्धि, सुख, और ख्याति के प्रतीक होता है। इस निशान के प्रकट होने से व्यक्ति को आर्थिक स्थिति में सुधार होता है और सामाजिक मान्यता प्राप्त होती है।

अर्धचंद्र का निशान: हाथ में अर्धचंद्र का निशान होना प्रेम, वैवाहिक सुख, आनंद, और मानसिक स्थिरता के प्रतीक होता है। यह निशान व्यक्ति को प्यार, संबंध, और सम्बंधों में सुख और समृद्धि प्रदान करता है।

त्रिशूल का निशान: हाथ में त्रिशूल का निशान होना सफलता, सामरिक शक्ति, मान-सम्मान, और आदर्शता के प्रतीक होता है। यह निशान व्यक्ति को उच्च स्थान पर पहुंचने, धन-दौलत प्राप्त करने और सामाजिक प्रतिष्ठा प्राप्त करने में सहायता करता है।

धर्म जगत

SEE MORE...........