Published By:धर्म पुराण डेस्क

अशुभ होती है ये बातें, अशुभ, आती है बड़ी मुसीबत

अक्सर जब हम जल्दबाजी में घर से निकलते हैं तो कुछ चीजें हमारे हाथ से निकल कर जमीन पर गिर जाती हैं। 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ वस्तुओं का हाथ से फिसलकर जमीन पर गिरना बहुत अशुभ होता है। वास्तव में यह किसी के काम में गिरावट, असफलता या हानि का संकेत है। 

आइए जानते हैं कि जब भी हमारे हाथ से कोई चीज गिरकर जमीन पर गिरती है तो उसका क्या मतलब होता है।

नमक डालें:

किचन में या डाइनिंग टेबल पर हाथों से बार-बार नमक गिरना शुक्र और चंद्रमा की कमजोरी का संकेत है। यह लोगों के दांपत्य जीवन में कठिनाइयों का संकेत है। ऐसे लोग अपने पार्टनर से हमेशा अनबन रहते हैं। वैवाहिक जीवन बिखरा हुआ है।

तेल छलकना:

अगर आपके हाथों से बार-बार तेल गिरता है, तो यह भी चिंता का कारण हो सकता है। हाथों से बार-बार तेल गिरने का मतलब है कि व्यक्ति के जीवन में कोई बड़ी समस्या आने वाली है। इतना ही नहीं यह व्यक्ति के कर्ज में डूबे होने का भी संकेत है। ऐसे लोग लाख कोशिशों के बाद भी कर्ज मुक्त नहीं हो सकते।

पूजा की थाली हाथ से छूट गई:

अगर पूजा की थाली आपके हाथ से बार-बार गिरती है तो यह एक बहुत ही अशुभ संकेत है। इसका मतलब है कि भगवान आप पर दया नहीं करते हैं। आपको व्रत, पूजा का कोई लाभ नहीं मिल रहा है। यह भविष्य में किसी बड़ी समस्या का संकेत हो सकता है।

खाना बर्बाद:

अगर खाना खाते या परोसते समय बार-बार खाना आपके हाथ से छूट जाए तो इसके दो खास अर्थ हो सकते हैं। पहले आपके घर कोई मेहमान आ रहा है। और दूसरी कोई नकारात्मक ऊर्जा या गरीबी आपके दरवाजे पर दस्तक नहीं दे रही है। यह दोषपूर्ण वस्तुओं के कारण भी संभव हो सकता है।

दूध गिरना:

यह भी एक बहुत ही अशुभ संकेत है यदि दूध का गिलास हाथ से जमीन पर गिर जाए या उबालते समय बर्तन से बाहर गिर जाए। दूध का संबंध चंद्रमा से माना जाता है। ज्योतिषियों का कहना है कि दूध गिरना जीवन में आर्थिक संकट का संकेत है।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........