Published By:धर्म पुराण डेस्क

नवंबर माह में जन्म लेने वालों में होते हैं 'ये' विशेष गुण, बृहस्पति देगा उन्नति और लाभ के अवसर

नवंबर में जन्म लेने वाले लोगों में कई खास गुण होते हैं जो उन्हें दूसरों से अलग करते हैं। इनके बारे में कहा जाता है कि ये अमीर होने के साथ-साथ मेहनत पर भी विश्वास करते हैं। अगर आपका भी जन्म नवंबर में हुआ है तो जान लें ये खास बातें।

नवंबर में जन्मे लोग- 

वैसे तो साल का हर महीना खास होता है लेकिन नवंबर में पैदा हुए लोगों की कहानी कुछ और ही होती है। ज्योतिषीय गणना के अनुसार नवंबर में जन्म लेने वाले लोगों में कुछ ऐसे गुण होते हैं जो उन्हें दूसरों से अलग करते हैं। 

शाहरुख खान, विंस्टन चर्चिल, जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, विराट कोहली, ऐश्वर्या राय, सोनाली कुलकर्णी, सानिया मिर्जा, नीता अंबानी, अमर्त्य सेन, कमल हासन, यामी गौतम और महान कवि हरिवंशराय बच्चन जैसी हस्तियां नवंबर में पैदा हुई हैं। 

आइए जानते हैं नवंबर में जन्म लेने वाले लोगों की विशेषताएं और उन्हें बृहस्पति का विशेष अनुग्रह क्यों मिलता है।

रचनात्मकता से भरे हुए होते हैं-

नवंबर में जन्म लेने वाले लोग रचनात्मकता से भरे होते हैं। वे हमेशा कुछ अलग करने में विश्वास रखते हैं। इनकी सोच औरों से अलग होती है और ये हमेशा अपने मन के हिसाब से भविष्य की योजना बनाते हैं। वे हर काम में अपना सर्वश्रेष्ठ आउटपुट देते हैं।

देखने में बहुत आकर्षक-

नवंबर में जन्म लेने वाले लोग बुद्धिमान होने के साथ-साथ दिखने में भी काफी आकर्षक होते हैं। उन्हें सादगी पसंद है और उनका स्टाइल उन्हें लोगों के बीच लोकप्रिय बनाता है। दूसरे भी उनसे ईर्ष्या करते हैं।

आंखें वही मानती हैं जो देखती हैं-

नवंबर में पैदा हुए लोगों के बारे में एक और बात जो उन्हें दूसरों से अलग बनाती है, वह यह है कि वे जो कुछ भी सुनते हैं उस पर विश्वास नहीं करते हैं। वे केवल वही मानते हैं जो वे अपनी आंखों से देखते हैं। वे बिना सोचे-समझे किसी की राय नहीं मानते।

गोपनीयता पसंद होती है-

नवंबर में जन्मे लोग अपनी प्राइवेसी से कभी समझौता नहीं करते। वे लोगों से दूर रहना पसंद करते हैं और उनके दोस्त बहुत सीमित होते हैं। लेकिन जिनके साथ उनका जीवन भर का रिश्ता होता है, वे अच्छा करते हैं। ये शांत, दयालु और बहुत ही सौम्य स्वभाव के भी होते हैं।

बृहस्पति की विशेष कृपा-

1 नवंबर से 22 नवंबर के बीच जन्म लेने वाले लोगों को वृश्चिक राशि का माना जाता है और उन पर मंगल का शासन होता है। इसी कारण ऐसे लोग साहसी, महत्वाकांक्षी और दबंग स्वभाव के होते हैं। 

वहीं 22 नवंबर के बाद जन्म लेने वाले लोगों को धनु माना जाता है और धनु राशि बृहस्पति के साथ होने के कारण उन्हें बृहस्पति की कृपा से करियर और व्यवसाय में विशेष उन्नति प्राप्त होती है। उनके जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होती है।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........