Published By:धर्म पुराण डेस्क

राम मंदिर के लिए बन रहे तीन भव्य पथ, एक बार में एक लाख श्रद्धालु कर सकेंगे रामलला के दर्शन

अयोध्या में भगवान श्री राम का भव्य मंदिर बन रहा है। मंदिर निर्माण के साथ अयोध्या में श्रद्धालुओं की आमद भी बढ़ रही है..!

अयोध्या में भगवान श्री राम का भव्य मंदिर आकार ले रहा है। मंदिर निर्माण के साथ अयोध्या में श्रद्धालुओं की आमद भी बढ़ रही है। श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए राम नगरी में तीन प्रमुख मार्ग बनाए जा रहे हैं, इन तीन भव्य पथ को राम नगरी की गरिमा के अनुरूप बनाया जा रहा है।

पहला पथ सहादतगंज से लता मंगेशकर चौक तक 13 किलोमीटर लंबा राम पथ मार्ग बनाया जा रहा है। इसके साथ हनुमानगढ़ी से कनक भवन होते हुए राम जन्मभूमि तक भक्ति मार्ग और सुग्रीव किला से राम जन्म भूमि के परिसर तक जन्मभूमि पथ का निर्माण किया जा रहा है।

लोक निर्माण मंत्री जतिन प्रसाद ने बुधवार को जन्मभूमि पथ का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि तय समय सीमा के अंदर जन्मभूमि पथ का निर्माण यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए किया जाए। इसी के साथ उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि निर्माण कार्य में लेटलतीफी नहीं चलेगी।

पीडब्ल्यूडी मंत्री जतिन प्रसाद ने संस्था के लोगों को तय समय के अंदर गुणवत्तापूर्ण काम करने के लिए निर्देश देते हुए नाराजगी भी व्यक्त की। इतना ही नहीं जन्मभूमि पथ, राम पथ और भक्ति पथ के प्रगति की रिपोर्ट प्रत्येक माह देने का निर्देश भी अधिकारियों को दिया है।

आपको बता दें कि रामनवमी से जन्मभूमि पथ का शुभारंभ जन्मभूमि परिसर तक के लिए किया जाएगा। जिसको लेकर तैयारियां युद्धस्तर पर चल रही है। यात्री सुविधाओं से युक्त 80 फीट चौड़े रास्ते पर एक बार में एक लाख से ज्यादा लोग सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखते हुए रामलला के परिसर तक पहुंच सकेंगे।

इसके साथ ही यह मार्ग यात्रियों के लिए मूलभूत सुविधाओं से लैस होगा, जिसमें प्रमुख रुप से यात्रियों के लिए विश्राम स्थल, प्रसाधन, पेयजल और सामान जमा करने की सुविधा उपलब्ध होगी।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........