Published By:धर्म पुराण डेस्क

15 दिन में लगेंगे दो ग्रहण, इनको होगा फायदा ..

साल का पहला सूर्य ग्रहण 30 अप्रैल 2022 को लगेगा|

साल का पहला चंद्र ग्रहण 15 मई को लगेगा|

मेष, सिंह को होगा लाभ:

ज्योतिष और वैज्ञानिक दृष्टिकोण से ग्रहण एक बहुत ही महत्वपूर्ण घटना मानी जाती है। इस साल भी दो ग्रहण होंगे जिनमें से दो सूर्य ग्रहण और दो चंद्र ग्रहण होंगे। 

साल का पहला ग्रहण 30 अप्रैल 2022 को लगेगा जो कि सूर्य ग्रहण होगा। ठीक 15 दिन बाद 15 मई को साल का पहला चंद्र ग्रहण लगेगा।

ग्रहण आमतौर पर अशुभ समय या दुर्घटनाओं से जुड़े होते हैं। लेकिन ज्योतिषियों का कहना है कि यह कई लोगों के लिए शुभ भी होता है। 

आइए आज हम आपको बताते हैं कि किस राशि के लिए अगले दो ग्रहण शुभ माने गए हैं।

मेष राशि:

ज्योतिषियों के अनुसार साल का पहला सूर्य ग्रहण मेष राशि में लगने वाला है। 15 दिनों में दो बड़े ग्रहण लगेंगे जो मेष राशि वालों को शुभ फल देंगे। 

नौकरी-व्यवसाय के क्षेत्र में उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे। व्यापारियों को काफी फायदा हो सकता है। कोई नया कार्य शुरू करने का विचार आपके मन में आ सकता है, जो भविष्य में अच्छे परिणाम देगा।

लियो:

सिंह राशि के लोगों पर सूर्य और चंद्र ग्रहण का भी बड़ा प्रभाव पड़ेगा। आर्थिक प्रगति से आपकी स्थिति में सुधार होगा। कार्यक्षेत्र में पदोन्नति के अवसर प्राप्त होंगे। 

आय के स्रोत में वृद्धि होगी और निवेश से आपको लाभ होगा। छोटी-छोटी यात्राएं भी योग बन रही हैं। जो लोग लंबी अवधि के कर्ज या खर्चों से परेशान हैं उन्हें भी राहत मिलने की संभावना अधिक है।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........